Connect with us

अल्मोड़ा

आठ ताले काटकर स्ट्रॉंग रूम तक घुसा शातिर, लुटने से बच गई रानीखेत की नैनीताल बैंक शाखा

खबर शेयर करें -

रानीखेत: कोसी बाजार में एटीएम तोड़ने की नाकाम कोशिश के बाद अब शातिर नकाबपोश ने नैनीताल बैंक शाखा लुटने से बच गई। गैस कटर की मदद से मुख्य दरवाजे व चैनल समेत आठ ताले काट उचक्का स्ट्रांगरूम के भीतर तक घुस गया। हालांकि लाकर को नहीं काट सका। कोतवाली से चंद कदम दूर बैंक परिसर में घुसने से पहले उसने तिराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार काट उसे निष्प्रभावी किया। अलबत्ता, बैंक के भीतरी कैमरे में ओवरकोट पहने व हाथ में बैग पकड़े संदिग्ध अलसाई रात में आधा घंटा तक चहलकदमी करते कैद हुआ है। फारेंसिक एक्सपर्ट ने फिंगरप्रिंट जुटाए। सीओ ने दलबल के साथ मुआयना किया। जांच शुरू कर दी गई है। गैसकटर से ताले काट चोरी का प्रयास, पर्वतीय जिलों में पहला मामला है।

नगर क्षेत्र में ठंडी सड़क पर बीते बुधवार को मध्यरात्रि बाद नैनीताल बैंक शाखा को निशाना बनाया गया। शातिर चोर पूरे तामझाम के साथ पहुंचा था। मुख्य सड़क पर पुलिस के सीसीटीवी कैमरे के तार काटने के बाद नीचे बैंक परिसर में उतरे चोर ने वहां वल्व फोड़ा। सरवर के साथ ही वहां भी सीसीटीवी कैमरे का तार काटा। रात्रि गश्त को धता बता गैसकटर से बैंक शाखा के मुख्य दरवाजे व भीतर चैनल में लगे तीन-तीन ताले काटे गए। स्ट्रांगरूम के दो ताले काट गैसकटर से ही लाकर गलाने की नाकाम कोशिश की गई।

लैपटाप व कंप्यूटर सलामत

बैंक के लैपटाप व कंप्यूटर सेट सुरक्षित हैं। सीसीटीवी कैमरे में दूसरे प्रहर 2:30 से तड़के तीन बजे तक ओवरकोट, हाथों पर मोटे दस्ताने पहने व चहेरा ढके संदिग्ध कैद हुआ है। बैंक कर्मी संजीव कुमार गुरुवार की सुबह नौ बजे शाखा कार्यालय खोलने पहुंचा तो मुख्य दरवाजा व भीतर का चैनल खुला पड़ा था। उच्चाधिकारियों व पुलिस को सूचना दी गई। सीओ एआर वर्मा के साथ कोतवाल नासिर हुसैन, एसओजी प्रभारी सुनील धानिक, मजखाली चौकी प्रभारी मोहन सिंह सौन, एसएसआई सुनील बिष्ट आदि ने मुआयना किया।

पास ही है कैंट व कोतवाली कालोनी

शातिर चोर लाकर से रुपये ले जाने के साथ में कट्टे भी लाया था। मगर गैसकटर से भी लाकर नहीं काट सका तो कट्टे बाहरी कमरे में फैंक गया। घटना स्थल से लगी कैंट बोर्ड व ठीक सामने कोतवाली और ऊपरी दिशा में सेना की आवासीय कालोनी है। मगर अलसाई रात में किसी को भनक तक नहीं लगी। अंदेशा है कि शातिर पहले क्षेत्र की रेकी कर चुका था। ठंडी सड़क से होकर ही बैंक परिसर में उतरा।

नैनीताल से सिक्योरिटी टीम पहुंची

नैनीताल से बैंक ग्रुप सिक्योरिटी के चीफ पृथ्वीराज सिंह नेगी भी पहुंच गए हैं। बैंक प्रबंधक राहुल ऐरी व सहायक प्रबंधक आशुतोष गौढ से सीओ ने जानकारी जुटाई। उधर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी, उपाध्यक्ष नेहा माहरा, गिरीश भगत आदि ने वारदात के जल्द खुलासे पर जोर दिया।

मामला गंभीर प्रवृत्ति का है। पहाड़ में अमूमन ये तरकीब इस्तेमाल नहीं की जाती। इसीलिए हमने एसओजी को भी लगा दिया है। चोर प्रोफेशनल है। गनीमत है कि बैंक शाखा से कैश नहीं ले जा सके। हम पूरी गंभीरता से पड़ताल में जुट गए हैं।

– तिलकराम वर्मा, सीओ

प्रथम दृष्टया मजखाली उपडाकघर, कोसी में एटीएम और रानीखेत में नैनीताल बैंक शाखा में घुसने वाला एक ही संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। सतर्कता बढ़ा दी है। जल्द मामले का खुलासा कर लेंगे।

– नासिर हुसैन, कोतवाल

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अल्मोड़ा

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page