Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

कैलिफोर्निया के एक गुरुद्वारे में 2 लोगों को गोली मारी गई, घायलों की हालत गंभीर, पुलिस का हेट क्राइम से इनकार

खबर शेयर करें -

हाइलाइट्स

  • कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में रविवार को दो लोगों को गोली मार दी गई.
  • जिनको गोलियां लगीं हैं, उन दोनों की हालत गंभीर है.
  • सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ ने कहा कि फायरिंग की ये घटना घृणा अपराध से जुड़ी नहीं है.

सैक्रामेंटो (कैलिफोर्निया). अमेरिका में कैलिफोर्निया (California) के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में रविवार को दो लोगों को गोली मार दी गई. सैक्रामेंटो काउंटी के शेरिफ ऑफिस ने कहा कि फायरिंग की घटना स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 2:30 बजे सैक्रामेंटो के सिख सोसाइटी के गुरुद्वारा में हुई. शेरिफ कार्यालय ने बताया कि जिनको गोलियां लगीं हैं, उन दोनों की हालत गंभीर है. सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि फायरिंग की ये घटना घृणा अपराध (hate crime) से जुड़ी नहीं है. इस घटना को दो लोगों के बीच हुई फायरिंग बताया गया है, जो एक-दूसरे को पहले से ही जानते हैं.

सार्जेंट अमर गांधी ने इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए कहा कि तीन लोग इस झगड़े में शामिल थे, जो इतना बढ़ा कि फायरिंग की नौबत आ गई. उन्होंने कहा कि संदिग्ध 2 नीचे था, जब संदिग्ध 1 ने संदिग्ध 2 के दोस्त को गोली मार दी. संदिग्ध 2 ने भागने से पहले संदिग्ध 1 को गोली मार दी. ऐसा लगता है कि इस झगड़े में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे. ऐसा लगता है कि यह झगड़ा इससे पहले के किसी विवाद से पैदा हुआ है. पुलिस घटना की जांच की जा रही है.

अमेरिका में पिछले कुछ वर्षों में कई घातक फायरिंग की घटनाएं हुईं हैं. देश में गन वायलेंस (Gun violence) के नजारे लगातार देखे गए हैं. अमेरिका में गन वायलेंस की आम होती घटनाओं के कारण है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने उस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जो बंदूक बेचने के दौरान की जाने वाली जांच की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करता है. बाइडेन ने कहा कि यह बहुत सामान्य बात है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कोलोराडो की राजधानी डेनवर में ईस्ट हाई स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में कम से कम दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page