Connect with us

Weather

Weather Red Alert : उत्तराखंड में आज बहुत भारी बारिश की चेतावनी, सात जिलों में स्कूल बंद

खबर शेयर करें -

देहरादून : Weather Red Alert : मौसम के रेड अलर्ट के बीच उत्तराखंड में भारी वर्षा का दौर शुरू हो गया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक-रुककर मेघ बरस रहे हैं। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए उत्तराखंड के साथ जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

वहीं शुक्रवार को देहरादून सहित राज्‍य के अधिकतर इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। तड़के से बारिश हो रही है। ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में बीती मध्य रात्रि से बारिश हो रही है। कोटद्वार में रात को बारिश हुई। शुक्रवार को यहां बादल छाए रहे। रुड़की में भी बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई। मसूरी में तड़के से बारिश हो रही है।

ऊधमसिंह नगर को छोड़कर कुमाऊं के सभी जिलों में स्‍कूल बंद

कुमाऊं मंडल के ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी पांच जिलों और गढ़वाल मंडल के पौड़ी और उत्तरकाशी जिले में आज स्कूल बंद रहेंगे। जिलों में प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीमों को सतर्क कर दिया गया है।

jagran

भूस्खलन से दो स्टेट हाईवे समेत नौ मोटर मार्ग बंद

वहीं देहरादून जिले के जौनसार-बावर में पहाड़ दरकने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को भूस्खलन के कारण दो राज्य मार्ग समेत नौ मोटर मार्ग बंद रहने से ग्रामीणों व बागवानों की परेशानियां बढ़ गई। बंद मार्गों के कारण चार दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को परेशानी हो रही है।

नकदी फसलें मंडी नहीं पहुंच पा रही हैं। जिस कारण किसानों व बागवानों की आर्थिकी भी प्रभावित हो रही है। साथ ही बंद मार्गों की वजह से नौकरीपेशा भी समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। वर्तमान में लोनिवि चकराता के 7 व लोनिवि साहिया खंड के दो मोटर मार्ग बंद हैं।

लोनिवि चकराता के तहत रिटर्निंग वाल क्षतिग्रस्त होने से बंद बाणा चिल्हाड़ मोटर मार्ग पर यातायात दूसरे दिन गुरुवार को भी सुचारू नहीं हो पाया। मलबे के कारण रायगी कूल्हा संपर्क, रोटाखडड अटाल, मेघाटू म्यूंडा, माख्टी पोखरी ककनोई, राज्य मार्ग त्यूणी पुरोला नौगांव व मुख्य जिला मार्ग पुरोड़ी रावना डामटा मोटर मार्ग पर यातायात बाधित है।

लोनिवि साहिया के तहत राज्य मार्ग हरिपुर इच्छाड़ी क्वानू मोटर मार्ग पर लालढांग, छिबरौ हाईड्रो पावर स्टेशन, इच्छाड़ी, पाथुवा, टिमरा, सुधोई खड्ड, कोटा, भोग, म्यार, सैंज आदि स्थानों पर भारी मात्रा में मलबा आने से यातायात ठप पड़ा है। शंभू की चौकी मोटर मार्ग पर दो स्थानों पर मलबा आया हुआ है।

बंद मार्गों के कारण ग्रामीण, काश्तकार, बागवान व नौकरीपेशा व्यक्तियों की दिक्कत बढ़ी है। उधर, लोनिवि साहिया के अधिशासी अभियंता प्रत्युष कुमार के अनुसार बंद मार्गों को खोलने को जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page