Connect with us

उत्तर प्रदेश

साम्प्रदायिक सौहार्द को हिन्दु महासभा की चुनौती, इस ऐलान के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस खुफिया तंत्र अलर्ट

खबर शेयर करें -

ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद मैदान में अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने के एलान को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। मंगलवार सुबह से ही पुलिस चेकिंग कर रही है।

सोमवार को शाम डीएम पुलकित खरे और एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। प्रमुख स्थानों पर मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी को भी जांचा। सुरक्षाकर्मियों को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने डीगगेट चौकी पर डेरा डाल दिया। यहां से शहर के हालत की जानकारी लेते रहे। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, एसएचओ थाना गोविंदनगर संजय कुमार पांडेय के संग आसपास के इलाके में पैदल मार्च करते दिखे।

एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद की कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिसकर्मियों को सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं। हर हाल में जनपद का शांत माहौल रखा जाएगा। मथुरा का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे इसके लिए एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। गोवर्धन पुलिस सोमवार को हिंदू नेता को उठाकर थाने ले आई। यहां पर सुबह से उसे बैठाकर पूछताछ की। एसएचओ नितिन कसाना ने बताया कि महाकाल सेना के जिला उपाध्यक्ष डॉ. सीताराम को पुलिस ने उनके आन्यौर स्थित आवास से उठाया है।

पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह इस एलान से पल्ला झाड़ते दिखा। एसएचओ का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों के जो भी आदेश होंगे वही कार्रवाई की जाएगी। थाना हाईवे पुलिस बजरंग सेना के पदाधिकारी नरेश सिंह को उनके आवास श्रीजी पुरम, चरण सिंह मार्केट महोली से उठाकर थाने ले आई। वहीं कोतवाली पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा को रविवार की रात से घर में नजरबंद कर दिया। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद की शांत व्यवस्था में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page