Connect with us

अजब-गजब

छोटे से कीड़े ने महिला को पहुंचा दिया मौत के मुहाने पर, 13 साल तक दर्द से तड़पाया …

खबर शेयर करें -

An Insect Bite Almost Ended Woman’s Life:मच्छरों और उसके जैसे छोटे-छोटे कीड़ों से हम कई बार बहुत परेशान हो जाते हैं. कई बार छोटे से एक कीड़े की बाइट भी स्वस्थ से स्वस्थ इंसान को मौत के मुहाने तक पहुंचा देती है. मच्छर को तो हम जानते हैं लेकिन कुछ कीड़े ऐसे भी हैं, जिन्हें हम पहचानते नहीं हैं, फिर भी उनकी एक बाइट इंसान की ज़िंदगी को दर्दनाक बना देती है. कुछ ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ.

कोई सोच भी नहीं सकता है कि एक छोटा सा मच्छर जैसा कीड़ा किसी इंसान का जीवन दर्द से भर सकता है, लेकिन एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ है, जिसकी कहानी सुनकर आप दंग रह जाएंगे. जोर्जा ऑस्टिन नाम की महिला ने अपनी इस लाइफ चेंजिंग स्टोरी को दुनिया के सामने पेश किया है, ताकि आगे से कोई भी कीड़े-मकोड़े को काटने को नज़रअंदाज़ नहीं करे.

2009 में महिला को कीड़े ने काटा
जोर्जा ऑस्टिन (Jorja Austin) साल 2009 में अपने बगीचे में घास बराबर कर रही थीं. उसी वक्त उन्हें एक साधारण से दिखने वाले कीड़े ने काट लिया था. कीड़े के काटने के बाद उनके पैर में सूजन और लालपन दिखाई दिया. महिला के एक पैर में चार पिनहोल जैसी बाइट्स दिखाई दे रही थीं, जिसे ठीक होने में काफी वक्त लग रहा था. उन्हें पहले लगा कि आयरन की कमी की वजह से ऐसा हो रहा है, लेकिन बाद में पता चला कि ये मामला गंभीर है. उन्हें पायोडर्मा गैंग्रेनोसम नाम की दुर्लभ कंडीशन हो चुकी थी, जो एक दर्दनाक त्वचा की बीमारी है. उनके पैर में पस हो रहा था और उनका स्वास्थ्य खराब होता जा रहा था.

मच्छर जैसे कीड़े ने दिया था दर्द
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक अपनी कंडीशन की वजह से जोर्जा को इसी साल हॉस्पिटलाइज़ करना पड़ा. उसे लगा कि दोनों ही पैरों को काटना पड़ेगा, तभी एक चमत्कार हुआ और वो ठीक होने लगीं.13 साल बाद वो फिर से क्रिसमस मना सकीं. जोर्जा को इस हाल में पहुंचाने वाले एक छोटा सा कीड़ा था, जिसका नाम नैट. भारत में इस कीड़े को कुटकी या भुनगा कहा जाता है. इसके दो पंख होते हैं और दिखने में मच्छर की तरह होता है. इन्हें अक्सर समूह में देखा जाता है, जिसने जोर्जा को अपाहिज होने के मुहाने पर पहुंचा दिया था.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page