Connect with us

क्राइम

कार बेचने के नाम पर प्रोफेसर से फर्जी फौजी ने ऑनलाइन ठग लिए साढ़े छह लाख रुपए

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश। डीआईटी यूनिवर्सिटी देहरादून के एक प्रोफेसर ने कार खरीदने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट का सहारा लिया। इस दौरान उन्हें सर्चिंग में एक कार मिली। बेचने वाले शख्स ने खुद को फौजी बताते हुए साढ़े छह लाख रुपये कीमत बताई। हैरत की बात यह है कि प्रोफेसर ने यह रकम ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दी। कार नहीं मिलने पर जालसाजी का अहसास हुआ, तो पीड़ित ने शिकायत दी, जिसपर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।
कोतवाली पुलिस के मुताबिक डीआईटी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सोहल कुमार निवासी नथूवाला, डोईवाला ने शिकायत दी। बताया कि उन्हें कार की जरूरत थी, तो ऑनलाइन खरीदारी के लिए इंटरनेट पर सर्चिंग की। इस दौरान एक एक साइट पर उन्हें साढ़े छह लाख रुपये में कार की बिक्री नजर आई।
आरोप है कि संबंधित युवक ने खुद को फौज में हवलदार बताते हुए रकम ऑनलाइन ट्रांसफर करा ली। इसबीच युवक ने खुद की पहचान हवलदार गोपीकिशन शिखर बताई। रकम देने के बावजूद कार नहीं मिलने पर प्रोफेसर को धोखाधड़ी का अहसास हुआ। उपनिरीक्षक दीपक द्विवेदी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

कहा कि प्रोफेसर ने ऑनलाइन फ्रॉड होने की जानकारी की बात कही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच-पड़ताल में आरोपी का पता लगाया जा रहा है। पैसा किस खाते में ट्रांसफर हुआ है, इसका भी पता लगाया जा रहा है। सारी डिटले जुटाने के बाद ही इस मामले की हकीकत सामने आएगी। पुलिस जल्द ही जांच में सारे तथ्यों को खंगालकर मामले का खुलासा करेगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page