Connect with us

धर्म-संस्कृति

Surya Grahan 2023 Date: अप्रैल में लग रहा साल का पहला सूर्यग्रहण, संभलकर रहें इन 7 राशियों के लोग

खबर शेयर करें -

सूर्य ग्रहण 2023 : 20 अप्रैल गुरुवार को इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। यह सूर्य ग्रहण सुबह 7 बजकर 4 मिनट से प्रारंभ होगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा। ग्रहण के वक्‍त सूर्य मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में होंगे, इसलिए इसका सबसे ज्यादा प्रभाव मेष राशि वालों पर रहेगा। इसके अलावा वृष और कन्‍या सहित 6 राशियों पर सूर्यग्रहण के अशुभ प्रभाव पड़ने वाले हैं। देखते हैं इन सभी राशियों को किन-किन समस्‍याओं का सामना करना पड़ेगा।

मेष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मेष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मेष राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण सेहत को प्रभावित करने वाला और मानसिक उलझन को बढ़ाने वाला माना जा रहा है। आपको आर्थिक मामलों में फैसले लेने में कठिनाई होगी और आप समझ नहीं पाएंगे कि क्‍या सही है और क्‍या गलत है। किसी मामले में अगर आप एक कदम आगे बढ़ेंगे तो दो कदम पीछे हटेंगे। इस वक्‍त आपके लिए सलाह है कि किसी भी प्रकार के बदलाव के बारे में न सोचें और चीजों को यथास्थिति रहने दें। उपाय के रूप में सूर्य को रोजाना लाल फूल डालकर जल अर्पित करें।

वृष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

वृष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

वृष राशि के लोगों के जीवन में सूर्य ग्रहण भारी उथल-पुथल मचाने वाला हो सकता है। आपको एक साथ कर्इ समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके स्‍वभाव में क्रोध बढ़ेगा और बात-बार पर गुस्‍सा आएगा। सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव के कारण आपके खर्च अचानक से बढ़ सकते हैं। माता-पिता की बीमारियों पर खर्च होगा और आपको दूसरों की आर्थिक मदद भी करनी पड़ सकती है। आपका जमा कोष खर्च होने से आप तनाव में आ सकते हैं। वाहन खराब होने से आपका खर्च बढ़ सकता है। उपाय के रूप में हर रविवार को सूर्य को जल चढ़ाएं।

कन्या राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

कन्या राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

कन्या राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण सेहत के मामले में अच्‍छा नहीं है। कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। परिवार में तनाव बढ़ सकता है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्‍हें इस बीच हानि हो सकती है। वहीं नौकरीपेशा लोगों को भी कार्यक्षेत्र में काफी कठिनाइयां पेश आ सकती हैं। बॉस और सहयोगियों के साथ आपकी तनातनी हो सकती है। आपको जहां से लाभ की उम्‍मीद थी, वहां से विपरीत परिणाम प्राप्‍त होंगे। उपाय के रूप में कन्‍या राशि के लोगों को रोजाना तांबे लोटे से सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए।

तुला राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

तुला राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

तुला राशि के लोगों लिए इस साल का पहला सूर्य ग्रहण आर्थिक मामलों में परेशानियां बढ़ाने वाला हो सकता है। आप जहां निवेश करेंगे वहां से आपको उम्‍मीद के अनुरूप परिणाम नहीं प्राप्‍त होंगे। पिता के साथ आपके संबंध प्रभावित हो सकते हैं और आपके साथ अनबन हो सकती है। आप दोनों के बीच में कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाएगी। नौकरी में धन संबंधित परेशानियां आ सकती हैं। इस बीच खर्च आपके काफी बढ़े हुए रहेंगे और आप कोई बचत नहीं कर पाएंगे। आपकी संतान को स्‍वास्‍थ्‍य से संबंधित समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। करियर में अशुभ परिणाम मिलने से मन में हताशा होगी। उपाय के रूप में हर मंगलवार को गेहूं का दान करें।

वृश्चिक राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

वृश्चिक राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों के जीवन में सूर्य ग्रहण प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा और आपके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आएंगी। अंतरंग संबंधों में निराशा हाथ लगने की वजह से दांपत्‍य जीवन भी प्रभावित होगा। इस बीच आपके चारों तरफ का माहौल नकारात्‍मकता से भरा रहेगा। परिवार के संबंध में लिए गए फैसले गलत साबित होंगे और आपको परिणाम उल्‍टे मिलेंगे। समाज में आपकी छवि को नुकसान हो सकता है। करियर के मामले में भी यह सूर्य ग्रहण अशुभ प्रभाव देने वाला माना जा रहा है। जहां से आपको शुभ परिणाम आने की उम्‍मीद थी वहां से भी अशुभ फल मिलेंगे। उपाय के रूप में हर रविवार को गुड़ का दान करें।

मीन राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मीन राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मीन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव की वजह से पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वक्‍त दोस्‍तों से धोखा मिल सकता है। इस बीच आपको करियर में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन परिणाम मेहनत के हिसाब से न मिलने की वजह से हताशा होगी। कारोबारियों का काम इस बीच हल्‍का पड़ने से उनका पूंजी निवेश घटेगा और उन्‍हें मुश्किल दौर से गुजरना पड़ेगा। उपाय के रूप में रोजाना पिता का आशीर्वाद लेकर काम पर जाएं।

मकर राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मकर राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मकर राशि के लोगों के जीवन में सूर्य ग्रहण बहुत ही अशुभ प्रभाव लालने वाला हो सकता है। आपको करियर और कारोबार में अचानक से कुछ समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। बॉस के साथ आपके संबंध प्रभावित हो सकते हैं और ऑफिस में काम करना आपको बोझ लगेगा। माता को अचानक से कोई स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या हो सकती है। उनके घुटने या कूल्‍हे में दर्द हो सकता है। बिजनस करने वाले लोगों के ऊपर उधार काफी बढ़ जाएगा। उपाय के रूप में सूर्य को जल चढ़ाकर रोजाना 3 बार परिक्रमा करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page