Connect with us

उत्तराखण्ड

 गैंगस्टर व माफियाओं का उत्तराखंड में अवैध आर्थिक साम्राज्य ध्वस्त करने की तैयारी, एक दिसम्बर से शुरू होगा अभियान

खबर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद अब उत्तराखंड में माफियाओं का अवैध आर्थिक साम्राज्य ध्वस्त करने के साथ ही सम्पत्ति भी जब्त करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है।
उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी है। कहा है कि प्रदेश भर के गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की सम्पत्ति जब्त होगी। यूकेएसएसएसई पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तारशुदा गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्तों की भी सम्पत्ति भी जब्त की जाएगी। एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत वाणिज्यिक मात्रा वाले ड्रग्स माफियाओं की सम्पत्ति भी कुर्क की जाएगी।

अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने एवं अपराध नियंत्रण हेतु डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशन में एक दिसम्बर से दो माह का एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी अभियोगों के अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।

इसके साथ ही अभियान में ईनामी एवं वांछित अपराधियों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। विभिन्न अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों पर ईनाम घोषित कर जनपद स्तर पर विशेष टीमें बनाकर वांछित एवं ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी। ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एसटीएफ को भी निर्देशित किया गया है अशोक कुमार के बताया कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार प्रदेश को अपराध एवं अपराधी मुक्त बनाने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस कटिबद्ध है। अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में पुलिस अधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कार एवं कार्य में शिथिलता बरतने वालों व असफल रहने वालों पर कार्यवाही भी की जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page