Connect with us

उत्तराखण्ड

जेई-एई भर्ती परीक्षा धांधली मामले में 03 गिरफ्तार, नकदी और ब्लैंक चैक भी बरामद

खबर शेयर करें -

UKPSC J.E./A.E Recruitment 2023: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एक और भर्ती में धांधली का खुलासा हुआ है। जेई/एई परीक्षा प्रकरण में S.I.T. ने तेजी से बड़ी कार्यवाही करते हुए प्रश्न लीक आउट के 03 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं।

जांच टीम ने तीनों अभियुक्तों के कब्जे से कुल ₹ 7 लाख की अवैध अर्जित नगदी और विभिन्न बैंकों के ब्लैंक चैक भी बरामद किए हैं। युवाओं के भविष्य से हो रहे खिलवाड़ के हर आरोपी को उसकी सही जगह पहुंचाने के लिए हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में एसआईटी हरिद्वार द्वारा ताबड़तोड़ एक्शन शुरू हुआ है।

बता दें कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने यह परीक्षा गत वर्ष मई में कराई थी। मामले में प्रश्न लीक के साक्ष्य मिलने पर बीते रोज मुख्यमंत्री उत्तराखंड के आदेश पर थाना कनखल में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिन नौ आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है इनमें संजीव चतुर्वेदी और उसकी पत्नी रितु समेत छह आरोपित जेल में हैं।

विभिन्न विभागों में जेई के 735 पदों के लिए सात से 10 मई तक और एई के 166 पदों के लिए 23 से 26 मई तक परीक्षा कराई गई थी। एई की परीक्षा में 531, जबकि जेई की परीक्षा में 3853 अभ्यर्थी सफल हुए थे। इनका साक्षात्कार लिया जाना बाकी था।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page