Connect with us

नैनीताल

हर घर में लगेगा तिरंगा: सीडीओ ने अफसरों से कहा- स्वयं सेवी संस्थाओं से लें सहयोग

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा लगाया जाना है, शासन के निर्देशानुसार जनपद में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।
अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को अपने घरों में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करें। इसमें सभी राजकीय विभागों/संस्थाओं स्वयं सेवी संगठनों आदि का सहयोग लिया जायेगा।
सीडीओ ने सर्व साधारण से अपील भी की है कि स्वयं प्रेरित होकर इस अभियान को सफल बनाएं एवं इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि तिरंगे को सम्मानपूर्वक आवास में फहराया जाए और कार्यक्रम के पश्चात सम्मानपूर्वक सुरक्षित रख लिया जाए।
श्री तिवारी ने बताया कि जनपद के सभी ग्राम पंचायत/नगरीय निकायों में विद्यमान मकानों की संख्या ज्ञात कर उसके सापेक्ष राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिये एक कार्ययोजना तैयार की जा रही है तथा बाजारों में तिरंगा झण्डे से संबंधित कारोबारियों से सम्पर्क स्थापित करते हुए कम लागत के झण्डों की जनपद में मांग के अनुरूप उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है, जिसके लिये ग्राम्य विकास विभाग के माध्यम से स्वयं सहायता समूहों, जो कि झण्डे निर्माण आदि से संबंधित कार्य करते हैं, उनसे भी कम लागत के झण्डे तैयार कराये जाने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया जा रहा है।
जनपद में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु लगातार जनजागरूकता अभियान चलाया जायेगा तथा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि प्रत्येक गांव, शहर, कस्बों आदि में प्रत्येक व्यक्ति स्वयं प्रेरित होकर अपने घरों पर आगामी 13 से 15 अगस्त 2022 को तिरंगे झण्डे को लगाये। इस सम्बन्ध में ग्रामीण क्षेत्रों में खण्ड विकास अधिकारी एवं नगरीय क्षेत्रों में नगर निकायों के अधिकारियों को तिरंगे के वितरण एवं कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु सहयोग लिया जायेगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नैनीताल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page