Connect with us

हल्द्वानी

जनसंवाद में डीजीपी ने माना अपराधों में हुई है बढ़ोत्तरी, पुलिस अफसरों को दिए ये निर्देश

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार रविवार को हल्द्वानी पहुंचे जहां पर उन्होंने श्यामा गार्डन में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों ने डीजीपी के सामने अपनी समस्याएं रखी। डीजीपी ने लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान करने के निर्देश मातहतों को दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधें पर अंकुश लगाने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। अपराधियों से सख्ती से निपटा जा रहा है। डीजीपी ने माना कि अपराधों में बढ़ोत्तरी हुई है लेकिन पुलिस भी तत्परता से अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम कर रही है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अपराधों की रोकथाम के लिए जनसहयोग भी जरूरी है।

इसके लिए जनता और पुलिस के बीच बेहतर सामंजस्य का होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वाहन चोरी की घटना में कभी-कभी पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर पाती है जिस कारण से लोगों को भी दिक्कतें उठानी पड़ती है। ऐसे में अब उत्तराखंड पुलिस ईएफआईआर प्रणाली लाने जा रही है जिसके तहत पीड़ित ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कर सकेंगे। एक महीने में इस व्यवस्था को शुरू कर दिया जाएगा। डीजीपी ने साइबर ठगी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। साइबर अपराधियों को पकड़ने और इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अब और अधिक प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। साइबर क्रिमिनल्स को पकड़ने के लिए एसटीएफ को शामिल किया गया है।

जन संवाद कार्यक्रम में मेयर डा. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने पुलिस की कार्यशैली की जमकर तारीफ की। कहा कि पुलिस बेहतर ढंग से काम कर रही है। जिससे अपराधों पर काफी हद तक अंकुश लगा है। विधयक सुमित हृदयेश ने कहा कि नशे की बढ़ती प्रवृत्ति आज समाज के लिए नासूर बन गया है। ऐसे में उत्तराखंड में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एंटी ड्रग टास्क पफोर्स का गठन करने की जरूरत है जो सिर्फ और सिपर्फ नशा का कारोबार करने वालों की ध्र पकड़ करे। जनसंवाद में शहर विधयक सुमित हृदयेश, मेयर डा. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल, डीआईजी डा. नीलेश आनंद भरणे, एसएसपी पंकज भट्ट, एसपी क्राइम डा. जगदीश चंद्र, एसपी सिटी हरवंश सिंह, सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी, शांतनु पाराशर, प्रमोद साह, एसओ नीरज भाकुनी, प्रमोद पाठक समेत गणमान्य लोग मौजूद थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page