Connect with us

राजनीति

हल्द्वानी में जलभराव के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन..कांग्रेस नेता बल्यूटिया ट्रेक्टर से पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने, जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। बरसात के सीजन में शहर में जलभराव की समस्या और क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों की मरम्मत कराने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने इस दिशा में गंभीरता नहीं दिखाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए लापरवाह और जिम्मेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1973 की धरा 133 (पब्लिक न्यूसेंस) के तहत कार्रवाई की मांग की। मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ट्रैक्टर में सवार होकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने सिटी मजस्ट्रेट श्रचा सिंह को ज्ञापन दिया।

उन्होंने कहा कि मामूली बारिश में नैनीताल मुख्य मार्ग, टेढ़ी पुलिया, अंबिका विहार, चौधरी भवन, शांतिनगर, पॉलीशीट, नवाबी रोड, दमुवाढूंगा, तल्ला प्लाट, शिवपुरी, चौफला क्षेत्र, जागनाथ कालोनी, बेड़ीखत्ता, देवखड़ी, चौधरी कालोनी, जोशी विहार, गौजाजली, भवानी गंज, बद्रीपुरा, कालाढूंगी रोड आदि क्षेत्रों में जलभराव की वजह से लोगों को कापफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जलभराव होने से लोगों के घरों में पानी घुस जाता है जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक प्राकृतिक नाला जो बेड़ीखत्ता दमुवाढूंगा में पहाड़ी की तलहटी से शुरू होकर हाइडिल फायर स्टेशन के पीछे से होते हुए वाक्वे माल के सामने टेढ़ी पुलिया के नीचे से सुभाष नगर, आवास विकास, आर्मी गेट के सामने से राजपुरा होते हुए गौला नदी में समायोजित होता है। विगत कई वर्षों से टेढ़ी पुलिया क्षेत्र में पुलिया के नीचे बहाव अवरूद्ध हो जाने के कारण नाले का पानी नैनीताल मुख्य मार्ग में तबाही का मंजर ले कर आता है। इससे आते जाते विद्यालयी बच्चों और राहगीरों की जान को खतरा बना रहता है। जो कि दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 (द्र.प्र.स.) की धारा 133 (पब्लिक न्यूसेंस) की श्रेणी में आता है।

इसके अलावा नगर निगम कार्यालय के पास से नवाबी रोड जोड़ने वाली नहर में कवरिंग ना होने तथा रेलिंग न लगी होने की वजह से अप्रिय घटना का अंदेशा बना रहता है। साथ ही नहर से लगी हुई सड़क जीर्ण क्षीर्ण होने से दोपहिया वाहन चालकों के असंतुलित होकर नहर में गिरने का अंदेशा बना रहता है। उन्होंने इस संबंध में उचित कार्रवाई करने की मांग की है। सिटी मजिस्ट्रेट नइस दिशा में उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। ज्ञापन देने वालों में महेशानंद, खीमानंद पांडे, प्रकाश पांडे, गणेश भंडारी, देवेंद्र कुमार, भुवन तिवारी, जगदीश भारती, वसीम अली, संजय बल्यूटिया, टीआर आजाद, मुकेश कुलोरा, विनोद तिवारी, कमल जोशी, सैयद रेहान, मोहन सनवाल, मनोज टम्टा, वीरेंद्र जग्गी, मनोज बल्यूटिया, आसिपफ अली, पीयूष बल्यूटिया, राकेश फुलारा, राहुल आर्य, हिमांशु पांडे, पवन बोरा, महेंद्र कुमार, राहुल बल्यूटिया, कुबेर बिष्ट आदि शामिल रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page