Connect with us

उत्तर प्रदेश

बरेली से लखनऊ के लिए इस तारीख से शुरू होगी फ्लाइट…..

खबर शेयर करें -

लखनऊ के लिए बरेली से फ्लाइट शुरू होने का इंतजार आखिरकार पूरा हो गया। अगले सप्ताह से बरेली एयरपोर्ट से अब लखनऊ की फ्लाइट भी उपलब्ध होगी। एलायंस एयर ने शुक्रवार को 48 सीटर विमान एटीआर 42 का शेड्यूल जारी कर दिया, जो छह अगस्त से दिल्ली से वाया बरेली होते हुए लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा।
बरेली से लखनऊ के लिए करीब आठ महीने पहले ट्रूजेट एयरलाइन का टेंडर हुआ था लेकिन ट्रूजेट ने उड़ान शुरू नहीं की। बृहस्पतिवार को एलायंस एयर ने छह अगस्त से बरेली से लखनऊ की उड़ान शुरू करने की घोषणा कर दी और शुक्रवार को इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है। दिल्ली-बरेली-लखनऊ के लिए फिलहाल 48 सीटर विमान से उड़ान भरने का निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि एयर ट्रैफिक कम होने पर एयरलाइन को घाटा न उठाना पड़े।
बता दें कि फिलहाल दिल्ली से बरेली के लिए एलायंस एयर की ओर से 74 सीटर एटीआर 72 के जरिए हवाई सेवा मुहैया कराई जा रही है मगर इस पर हर दिन औसतन 50 फीसदी ही एयर ट्रैफिक रिकॉर्ड हो रहा है। पिछले दिनों सर्वे के बाद एटीआर 72 के बजाय एटीआर 42 के संचालन का निर्णय लिया गया है। सर्वे रिपोर्ट में दिल्ली से बरेली और बरेली से लखनऊ तक की उड़ान में बेहतर एयर ट्रैफिक भी मिलने की उम्मीद जताई गई थी।

बरेली से 2:10 और लखनऊ से 3:40 बजे मिलेगी फ्लाइट
एयरपोर्ट निदेशक आरएस कनोज के मुताबिक दिल्ली से लखनऊ वाया बरेली फ्लाइट उपलब्ध होगी। यह विमान दोपहर 12.30 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 1:40 बजे बरेली पहुंचेगा और बरेली से 2:10 बजे उड़ान भरकर 15:10 बजे लखनऊ उतरेगा। लखनऊ से दिल्ली के सफर में विमान लखनऊ से दोपहर 3:40 बजे उड़ान भरकर शाम 4:40 बजे बरेली उतरेगा और बरेली से शाम 5:05 बजे उड़ान भरकर शाम 6:05 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page