Connect with us

उत्तराखण्ड

बुरा अंजाम: नशे के आदी युवक का पिता, भाई ने ही रेत दिया था गला

खबर शेयर करें -

रामनगर: बीती चौदह जून को भूपाल सिंह बिष्ट उर्फ रोहित ठाकुर हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए मृतक के पिता और भाई को गिरफ्तार कर न्यायालय में भेज दिया है। मृतक की नशे की बुरी लत से तंग आकर परिजनों ने ही उसकी हत्या को अंजाम दिया।

कोतवाल अरूण कुमार सैनी ने हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए बताया कि भूपाल सिंह पुत्र मोहन सिंह विष्ट निवासी सावल्दे पश्चिम को उसके परिजनों द्वारा मृत अवस्था में राजकीय संयुक्त चिकित्सालय रामनगर दाखिल किया गया। जांच में पता चला कि मृतक की गला काटकर हत्या की गयी है।

jagran

कोतवाल ने बताया कि इस संदर्भ में मृतक के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर कोतवाली में न दिए जाने पर शक की सुई उन पर ही घूमती नजर आई। उन्होंने बताया कि मोहन सिंह पुत्र स्व. जीत सिंह निवासी सावल्दे पश्चिम के तीन बच्चे हैं जिनमें सबसे बड़ा भूपाल सिह विष्ट उर्फ रोहित ठाकुर, दूसरे नंबर का दीपक विष्ट तथा तीसरे नम्बर की बहन किरन विष्ट हैं। घर में मृतक भूपालसिंह की माता राधा देवी तथा ताऊ आनंद सिह भी साथ ही रहते है ।

छोटा भाई दीपक राधे हरि डिग्री कालेज में काशीपुर में संविदा अनुसेवक है। मृतक भोपाल सिह उर्फ रोहित ठाकुर घर के बंगल में ही परचून व सब्जी की दुकान चलाता था। पिछले तीन साल से स्मैक पीने का आदी हो जाने से घऱ से पैसे की डिंमाड करता था, पैसे न देने पर घर वालों से गाली गलौच मार पीट करता था। 

11 जून को मृतक ने शाम को घऱ में झगडा किया तथा अपने ताऊ आनंद सिह के साथ मारपीट कर अंगुठा काट दिया था।

इस संबंध में पिता मोहन सिंह ने मृतक भूपाल सिंह के खिलाफ रिपोर्ट लिखायी थी। जब घटना की जानकारी मृतक की बहन किरन ने अपने दूसरे भाई दीपक विष्ट को दी तो वह 12 जून को रविवार के दिन काशीपुर से अपने घऱ सावल्दे सुबह 8 बजे लगभग पहुंचा तो घऱ आते ही मृतक रोहित ठाकुर ने दीपक विष्ट से झगडा किया और उसके साथ मारपीट की उसके बाद घऱ से बाजार की तरफ चला गया।

कोतवाल ने बताया कि 13 जून को मृतक भूपाल सिंह उर्फ रोहित ठाकुर घर पर आया और घर में लड़ाई झगडा मारपीट करने लगा उसने उस दिन मां, बहन, पिता, ताऊजी व दीपक साथ मारपीट की तो मोहन सिंह ने कहा की इस साले को जान से मार देते है फिर मृतक के पिता मोहन सिंह ,बहन किरन तथा मां राधा देवी ने मृतक भूपाल सिंह को गले पर सब्जी काटने वाले चाकू से दो प्रहार किये जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

jagran

उसके बाद सबने मिलकर रोहित ठाकुर की लाश अपने घर के गेट से बाहर सड़क पर फेंक दी। फंस जाने के डर से मोहन सिंह डायल 108 से भोपाल सिंह उर्फ रोहित ठाकुर की लाश को अस्पताल लेकर गये तथा उसकी लाश को सीएचसी रामनगर में मोरचरी में रखवा दिया और दीपक को घर से भगा दिया।

इस घटना में पिता मोहन सिंह, भाई दीपक विष्ट ,मां राधा देवी व किरन की संलिप्तता प्रकाश में आने पर आरोपित मोहन सिंह तथा दीपक विष्ट को सावल्दे में अपने घर के बाहर से भागने की फिराक के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया तथा उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त किया गया चाकू बरामद किया गया है। दोनो आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित दोनो महिलाओं की संलिप्तता की अभी जांच पूरी होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page