Connect with us
अब नेपाल से भारत आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य कर दी गई है। वहीं गुरुवार को उत्‍तराखंंड में 106 नए संक्रमित मिले हैं जबकि एक संक्रमित की मौत हुई है।

उत्तराखण्ड

उत्‍तराखंड में मिले 106 नए मरीज, नेपाल से आने वालों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य

खबर शेयर करें -

पिथौरागढ़ : कोरोना की बढ़ती आहट के बीच जिले का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में आ गया है। जिला चिकित्सालय में चार कोरोना जांच केंद्र शुरू करने के साथ ही अब नेपाल से भारत आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य कर दी गई है। जिले में अभी तक कोरोना का एक ही मामला सामने आया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एचएस ह्यांकी ने बताया कि नेपाल से भारत आने वाले लोगों को अब कोरोना की जांच करानी होगी। इसके लिए धारचूला और झूलाघाट में बने सीमा पुलों पर जांच केंद्र खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नेपाल से आने वाले लोगों की पुल पर एंटीजन जांच होगी।

नेपाल ने पूर्व में ही यह व्यवस्था लागू कर दी है। भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की नेपाल अपने सीमा क्षेत्र में जांच करवा रहा है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही नेपाल में भारत से आने वालों को प्रवेश दिया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ह्यांकी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए चार केंद्र खोल दिए गए हैं। जिला चिकित्सालय में एंटीजन जांच होगी। मामले बढ़ने पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराए जाएंगे। फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमण का केवल एक मामला सामने आया है। पाजिटिव पाए गए व्यक्ति में मामूली लक्षण हैं, संबंधित व्यक्ति को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

उत्‍तराखंंड में 106 नए संक्रमित मिले

वहीं गुरुवार को उत्‍तराखंंड में 106 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि एक संक्रमित की मौत हुई है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 255 हो गई है। देहरादून जिले में 54, नैनीताल में 23, अल्मोड़ा में 5, उत्तरकाशी में 5, हरिद्वार में 6, चमोली, पिथौरागढ़ में 3-3, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, में दो-दो, ऊधमसिंह नगर जिले में एक संक्रमित मिला है।

पाजिटिव गर्भवती महिला का पांच साल का बेटा भी संक्रमित

टनकपुर में बुधवार को एंटीजन टेस्ट में कोरोना पाजिटिव आई गर्भवती महिला का पांच साल का बेटा भी एंटीजन टेस्ट में संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही टनकपुर में एंटीजन टेस्ट में पाजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या पांच हो गई है।

सीएमएस डा. घनश्याम तिवारी ने बताया कि उप जिला अस्पताल में रोजाना 40 से 50 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। एंटीजन टेस्ट में संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डा. केके अग्रवाल ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों में एंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं। गुरुवार को जिले में कोई भी एक्टिव केस सामने नहीं आया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page