Connect with us

क्राइम

आर्थिक तंगी के चलते स्मैक तस्करी में उतर गए बरेली के युवक, भारी मात्रा में स्मैक के साथ लालकुऑ में गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। बरेली के दो युवकों ने आर्थिक हालत को मजबूत करने के लिए स्मैक तस्करी का धंधा शुरू कर दिया। दोनों लाखों रुपए मूल्य की स्मैक लेकर आ रहे थे, रास्ते में ही दोनों पुलिस के हत्थे पड़ गए। कोतवाली लालकुआँ व एसओजी नैनीताल की संयुक्त पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने आज इस मामले का खुलासा किया। कहा कि नैनीताल को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से नशे के विरूद्ध लगातार चलता जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिये जिले के समस्त थाना प्रभारियो/एसओजी नैनीताल को अपने-अपने थाना क्षेत्रो में अभियान के तहत थाना क्षेत्र में प्रभावी चैकिंग कर नशे की तस्करी एवं बिक्री करने वालो की धड-पकड़ कर नशे की तस्करी पर प्रभावी अकुंश लगाने के साथ-साथ तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी हरबंश सिंह के पर्यवेक्षण में संजय कुमार , प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआँ के नेतृत्व में गठित टीम में उपनिरीक्षक कृपाल सिंह प्रभारी चौकी हल्द्चौड़ द्वारा एसओजी की संयुक्त टीम के साथ को चौकी हल्दुचौड़ गेट पर लालकुआँ से हल्द्वानी की और बिना नम्बर की काली पल्सर मोटरसाइकल से जा रहे दो व्यक्तियों को रोककर चौकी से 50 मीटर हल्द्वानी की तरफ से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार व्यक्तियों ने अपना नाम जितेन्द्र सिंह पुत्र राजवीर सिहं निवासी ग्राम पहाडपुर थाना शेरगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश बताया। उसके कब्जे से 129 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुआ। उसके साथी सोमपाल पुत्र बुलाकी राम निवासी मोहल्ला गांधी नगर वार्ड नम्बर 2 थाना शेरगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश के कब्जे से 99 ग्राम अवैध स्मैक बरामद किया गया।

अभियुक्तों ने बताया कि पैसे की तंगी के चलते अपनी आर्थिक स्थिति सही करने और पैसों के लालच में आकर ओम सिंह पुत्र धर्मेन्द्र सिंह निवासी ग्राम पहाडपुर थाना शेरगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश नाम के व्यक्ति से स्मैक लेकर हल्द्वानी के युवकों को ऊॅचे दामों में बेचने के लिए लि ,हे थे। जिसके आधार पर थाना लालकुआं में दोनों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट में मुकद्दमा दर्ज किया गया। बरेली में स्मैक उपलब्ध कराने वाले अभियुक्त ओम सिंह पुत्र धर्मेन्द्र सिंह निवासी ग्राम पहाडपुर थाना शेरगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में टीम गठित कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को 5000 रुपए नगद पुरस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गयी है। पुलिस टीम में नन्दन सिंह रावत, प्रभारी एसओजी,
उपनिरीक्षक कृपाल सिंह, प्रभारी चौकी हल्दुचौड़, कांस्टेबल अनिल शर्मा कोतवाली लालकुआँ, अशोक रावत, एसओजी,कुन्दन कठायत, एसओजी, दिनेश नगरकोटी, एसओजी,भानू प्रताप, एसओजी शामिल थे। उल्लेखनीय है कि एसओजी व नैनीताल पुलिस ने 17 जुलाई 2021 से 14 जुलाई 2022 तक 113 अभियोग पंजीकृत कर 140 अभियुक्तगण के कब्जे से 02 किग्रा, 820 ग्राम, 909 मिलीग्राम स्मैक तथा 22 किग्रा 236 ग्राम चरस, 133.421 किग्रा गांजा, 2940 नशीले इन्जेक्शन
541 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page