Connect with us

महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे का PM मोदी पर तंज, घर नहीं है तो तिरंगा कहा फहराएं, चीन मामले पर भी खड़े किए सवाल

खबर शेयर करें -
हाइलाइट्स
उद्धव ठाकरे हर घर तिरंगा को लेकर खड़ किए सवाल
चीन के सीमा के अंदर पर घुसने को लेकर सरकार को घेरा
पूछा, चीन को अरुणाचल प्रदेश से भगा सकती है केंद्र सरकार

मुंबई: बीजेपी (BJP) पर हमला बोलने का कोई मौका उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नहीं छोड़ते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के हर घर तिरंगा पर कहा कि जब घर ही नहीं है तो तिरंगा कहा फहराएं। उन्होंने कहा कि आज हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) के नारे दिए जा रहे हैं, लेकिन एक व्यंग्य आया है। इसमें कुछ लोगों को दिखाया गया है, जिनके पास घर नहीं हैं। वे कहां तिरंगा फहराएं। एक दूसरा व्यंग्य चित्र है। इसमें जन्माष्टमी के पर्व को आधार मान कर व्यंग्य किया गया है। इसमें एक भक्त श्री कृष्ण से कह रहा है कि प्रभु माखन बाद में खाइएगा, पहले 5 फीसदी जीएसटी दीजिए। सिर्फ तिरंगा लगाना देशभक्ति का सबूत नहीं।

शिवसेना (Shiv Sena) से जुड़ी व्यंग्य साप्ताहिक पत्रिका की वर्षगांव पर शनिवार को उद्धव ने शिवसैनिकों से संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना नहीं होती तो महाराष्ट्र में मराठी माणूस की क्या हालत होती और देश में हिंदुत्व की क्या स्थिति होती? ठाकरे ने कहा कि आज आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और चीन सीमा के अंदर घुसा जा रहा है। हर घर तिरंगा लहराकर क्या चीन को अरुणाचल प्रदेश से भगा सकते हैं? सेना के आधुनिकीकरण की बात कर रहे और सैनिक को भाड़े पर भर्ती कर रहे, उनकी कटौती कर रहे हैं ये आधुनिक शस्त्र चलाएगा कौन?

‘हम करें सो कायदा’
ठाकरे ने कहा कि आज क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। देश के संघीय ढांचे को नष्ट किया जा रहा है और हर घर तिरंगा का नारा दिया जा रहा है। आज लोकतंत्र मृत्युशय्या पर पड़ा है। गद्दी पर बैठे लोगों को यह गुमान है कि, ‘हम करें सो कायदा।’ कुछ लोगों को लग रहा है कि भारत माता का मतलब अपना मालमत्ता (संपत्ति) है, लेकिन वे जैसा सोचते हैं, वैसा होता नहीं। उन्हें लगता है कि शिवसेना तो अब खत्म हो गई। जनता सब देख रही है। जनता हर बात को नोटिस करती है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in महाराष्ट्र

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page