Connect with us

अजब-गजब

गजब: दरोगा जी को भारी पड़ गया ड्रीम इलेवन, डेढ़ करोड़ जीतते ही मिला सस्पेंसन लैटर, क्या हैं सरकारी अधिकारी के लिए नियम, क्या खेल में भाग लेना सही थ???

खबर शेयर करें -

मुंबई: लोकप्रिय ऑनलाइन फैंटेसी गेमिंग एप ड्रीम 11 पर गेम खेलना पुलिस सब-इंस्पेक्टर को महंगा पड़ गया। इधर दरोगा जीने ड्रीम इलेवन पर डेढ़ करोड़ जीते और दूसरी ओर डेढ़ करोड़ जीतते ही विभाग ने उन्हें निलंबन पत्र थमा दिया। देशभर में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है कि दरोगा जी की आखिर गलती क्या थी, और क्या नियम थे जिसके तहत उन्हें निलंबित कर दिया, केवल इसलिए कि उन्होंने ड्रीम इलेवन में हिस्सा लिया।

खबर विस्तार
मुंबई। डेढ़ करोड़ रुपये जीतने वाले सब इंस्पेक्टर सोमनाथ जेंडे को निलंबित कर दिया गया है। सोमनाथ को ड्यूटी में लापरवाही, सिविल सर्विस कंडक्ट रूल का उल्लंघन और वर्दी में जीत पर मीडिया से बात कर जुए का प्रचार करने के आरोप में निलंबित किया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सोमनाथ ने डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम जीता था। हालांकि, यह धनराशि जीतने के कुछ दिन बाद ही उनके खिलाफ जांच बिठा दी गई और उनसे पूछताछ भी की गई। उस दौरान मुख्य सवाल यह पूछा जा रहा था कि क्या पुलिस सेवा में सक्रिय रहते हुए उन्होंने इस तरह के खेल में भाग लिया?

पैसा जीतने के बाद सोमनाथ ने कहा था कि 1.5 करोड़ रुपये को लेकर मुझे लगा कि कोई पैसा नहीं मिलेगा, लेकिन मेरे खाते में रुपये आए हैं। उनका का कहना था कि वह इस पैसे का उपयोग अपने घर का लोन चुकाने में करेगा। एफ डी करवाएगा और इससे प्राप्त ब्याज का उपयोग अपने बच्चों की शिक्षा के लिए करेंगे।

पिंपरी चिंचवड़ के एसीपी सतीश माने ने कहा था कि क्या कोई पुलिस विभाग में काम करते हुए ऐसे ऑनलाइन गेम में भाग ले सकता है? क्या यह नियमों का पालन करता है? क्या यह गेम कानूनी है? क्या कोई इस तरह से प्राप्त धन के बारे में मीडिया में बात कर सकता है? क्या यह सब नियमों के तहत है? इस सबकी जांच की जाएगी. डीसीपी स्वप्ना गोरे को जांच दी गई है और रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

ड्रीम 11 भारत का पहला गेमिंग स्‍टार्टअप
ड्रीम 11 विभिन्न खेलों के लिए एक फैंटेसी गेमिंग प्लेटफ ॉर्म प्रदान करता है, यह भारत का पहला गेमिंग स्टार्टअप है, जिसकी वैल्‍यू 1 अरब डॉलर (करीब 7535 करोड़ रुपये) से अधिक है। फैंटेसी गेमिंग और जुए की समानता के कारण इसे अतीत में कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। कंपनी की स्थापना 2008 में हुई थी और जिसका अब 11 करोड़ से अधिक यूजर्स का आधार है। कंपनी का कहना है कि उसके प्लेटफ ार्म पर लगाए गए दांव कौशल के खेल हैं, जुआ/सट्टेबाजी के समान नहीं हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page