Connect with us

उत्तराखण्ड

10वीं की छात्रा ने शिक्षिका को युवक के नाम से लिखा पत्र, पढ़कर हैरान रह गई पुलिस, लिखी थीं अश्लील बातें

खबर शेयर करें -

पुरोला : उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी जिले के पुरोला में एक छात्रा ने अपनी शिक्षिका को लड़के के नाम से पत्र लिखा। पत्र में अश्‍लील बातें लिखीं थीं। जिसे पढ़कर शिक्षिका और पुलिस हैरान रह गई।

पुलिस ने छात्रा के अभिभावक को बुलाया और भविष्य खराब न हो, इसके लिए समझौता कराकर मामले को रफा-दफा किया। लेकिन इसके बाद दोबारा छात्रा ने काल्पनिक युवक के नाम से पत्र लिखा और जैसे ही अध्यापिका के कमरे में डालने लगी रंगे हाथ पकड़ी गई। छात्रा के विरुद्ध थाना पुरोला में तहरीर दी गई है।

छात्रा और उसकी बहन के विरुद्ध कार्रवाई करने पर विचार

वहीं अब राजकीय बालिका इंटर कालेज पुरोला में दसवीं की एक छात्रा को अपनी ही शिक्षिका को काल्पनिक युवक के नाम से पत्र लिखना महंगा पड़ सकता है। छात्रा की ये हरकतें उसके साथ उसकी बहन के भविष्य को भी प्रभावित कर सकती हैं। विद्यालय प्रशासन छात्रा और उसकी बहन के विरुद्ध कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।

अध्यापिका ने आर्थिक रूप से कमजोर एक छात्रा की मदद की थी

दरअसल, चार माह पहले राजकीय बालिका इंटर कालेज की एक अध्यापिका ने एक गांव की आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की एक छात्रा की मदद की। इसके चलते छात्रा का अध्यापिका के घर आना-जाना भी था। मई में छात्रा ने स्वयं एक काल्पनिक युवक के नाम से पत्र लिखा तथा अध्यापिका कमरे में फेंक दिया।

पहली बार में समझौता कराकर मामले को रफा-दफा कर दिया था

इस पत्र में शिक्षिका को लेकर अश्लील बातें लिखी गई थीं। पकड़े जाने पर उस समय विद्यालय प्रशासन ने छात्रा से पत्र देने वाले युवक के बारे में पूछताछ की, लेकिन छात्रा ने कुछ नहीं बताया। अध्यापिका ने इसको लेकर थाने में तहरीर दी।

पुलिस ने छात्रा के अभिभावक को बुलाया और भविष्य खराब न हो, इसके लिए समझौता कराकर मामले को रफा-दफा किया। लेकिन, चार दिन पहले छात्रा ने एक बार फिर काल्पनिक युवक के नाम से पत्र लिखा और अध्यापिका के दरवाजे से कमरे में डाला, लेकिन पत्र डालते समय छात्रा फिर पकड़ी गई।

अध्यापिका ने इस मामले को विद्यालय प्रबंधन समिति में उठाया। साथ ही छात्रा के विरुद्ध थाना पुरोला में तहरीर दी। अभिभावक शिक्षक संगठन के अध्यक्ष प्रकाश कुमार एवं पूर्व अध्यक्ष कविंद्र असवाल ने बताया कि इस प्रकरण में विद्यालय प्रशासन के साथ बैठक में छात्रा की गलती पर संबंधित अभिभावक ने खेद जताया।

छात्रा की टीसी न काटने को लेकर अनुरोध किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य ऋतम्बरा सेमवाल ने बताया कि एक छात्रा ने शिक्षिका की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। इस गलती को छात्रा ने दोहरा दिया है, जिसमें छात्रा व उसकी दूसरी बहन के अभद्र व्यवहार को लेकर कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page