Connect with us

मनोरंजन

रोहित ने जीते ज्यादा IPL टाइटल फिर भी एम एस धौनी हैं उनसे बेहतर कप्तान, ब्रैड हाग ने बताई वजह

खबर शेयर करें -

IPL 2022 के शुरू होने से ठीक पहले एम एस धौनी ने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। अब इस टीम के नए कप्तान रवींद्र जडेजा हैं और वो इस सीजन में इस टीम की कप्तानी करेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि एम एस धौनी ने सीएसके को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया और चार बार इस टीम को चैंपियन भी बनाया। वहीं आइपीएल में सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में रोहित शर्मा पहले नंबर पर हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई पांच बार चैंपियन बनी। बेशक रोहित शर्मा ने धौनी के मुकाबले ज्यादा बार आइपीएल खिताब जीते हैं, लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग का मानना है कि एम एस धौनी रोहित शर्मा के मुकाबले ज्यादा बेहतर कप्तान हैं। 

ब्रैड हाग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि धौनी का आंकड़ा बतौर कप्तान आइपीएल में रोहित शर्मा से ज्यादा अच्छा है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने पांच बार जबकि धौनी ने चार बार अपनी-अपनी टीमों को चैंपियन बनाया तो क्या इसका मतलब ये है कि रोहित ज्यादा अच्छे कप्तान हैं। नहीं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आपके करियर के दौरान आपकी जीत का प्रतिशत कितना रहा ये ज्यादा मायने रखता है। 

ब्रैड हाग ने कहा कि आइपीएल में एम एस धौनी ने 204 मैचों में कप्तानी की और उनकी जीत का प्रतिशत 60 का रहा। इस लीग में कोई भी खिलाड़ी 200 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकार्ड नहीं तोड़ने जा रहा है इसलिए धौनी बेस्ट कप्तान हैं। हालांकि मैं इस बात से जरूर निराश हूं कि धौनी ने पांचवीं बार आइपीएल टाइटल नहीं जीता और रोहित शर्मा की बराबरी नहीं कर पाए। आपको बता दें कि एम एस धौनी ने साल 2008 में सीएसके टीम की कमान संभाली थी और उसके बाद से लगातार 2021 तक इस टीम की कप्तानी करते रहे। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in मनोरंजन

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page