Connect with us

राजनीति

गोवा में कांग्रेस की उड़ी नींद, कई विधायकों के BJP में शामिल होने की खबर से पार्टी मचा हंगामा

खबर शेयर करें -

महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में एक बड़ी सियासी हलचल देखने को मिल रही है. गोवा में कांग्रेस (Goa Congress Crisis) को एक बड़ा झटका लग सकता है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के लगभग आठ से नौ विधायक सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो भाजपा भी इन विधायकों को पार्टी में लाने की कोशिश में लगी हुई है लेकिन अभी तक बीजेपी सिर्फ 6 विधायकों को ही मनाने में कामयाब हो पाई है. हालांकि अभी कांग्रेस पार्टी में किसी भी तरह से टूट से इनकार कर रही है लेकिन इस खबर ने कांग्रेस की नींद उड़ा दी है.

आपको बता दें कि गोवा में कांग्रेस के पास नौ विधायक हैं और अगर पार्टी में अलग होकर नौ विधायक बीजेपी का दामन थाम लेते हैं तो कांग्रेस के पास सिर्फ 2 ही विधायक बचेंगे. वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ भाजपा ने उम्मीद जताई है कि दिन खत्म होने तक तीन और विधायक पार्टी में शामिल होने के लिए मान सकते हैं.

एआईसीसी पर्यवेक्षक ने टूट से किया इनकार
गोवा कांग्रेस में फूट की खबरे और तेज तब हो गईं जब कांग्रेस ने अपने एआईसीसी पर्यवेक्षक दिनेश गुंडू राव को गोवा भेजा. विधायकों के सत्तारूढ़ दल में जाने की खबरों को लेकर गुंडू राव समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने अफवाह बताया. इससे पहले गुंडू राव ने कांग्रेस विधायकों के साथ पणजी के एक होटल में बैठक भी की थी. इस बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि इसका इन खबरों से कोई लेना देना नहीं है, बल्कि ये बैठक मानसून सत्र को लेकर आयोजित की गई थी.

कांग्रेस डेस्क प्रभारी गुंडू राव की विधायकों के साथ हुई आज बैठक ऐसे दिन हुई जब आज से ठीक 3 साल पहले 2019 में 10 विधायक 10 जुलाई को एक अलग गुट बनाकर भाजपा में शामिल हो गए थे. एक विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कोशिश जारी है लेकिन यह कितना सफल होगा यह आने वाला समय ही बताएगा.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page