Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रुद्रपुर जनसभा के दौरान निर्बाध फ्लीट के लिए एनएचएआइ ने रोका काम

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हैं। हेलीपैड से मोदी मैदान तक फ्लीट के रास्ते में आने वाली हर बाधा को प्रशासन हटाने में जुटा है। बीते एक सप्ताह से एनएच 87 पर सीसी डालने के लिए की जा रही खोदाई गुरुवार को रुकवा दी गई। ताकि फ्लीट के रिहर्सल व आने-जाने में कोई बाधा न हो।

इस हाईवे पर बीते एक सप्ताह से जिला अस्पताल के सामने निर्माण कंपनी की तरफ से सीसी डाले जाने के लिए प्राथमिक चरण में खोदाई शुरू की थी। इस बीच दो दिन हल्की व तेज बारिश के दौरान भी काम चलता रहा। प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए कार्यक्रम तय होने के बाद अचानक एनएच पर काम रोक दिया गया है। गुरुवार को एनएचएआइ की तरफ से बताया गया कि बारिश के कारण इसे कुछ दिनों के लिए रोका गया है। बारिश का पानी सूखने के बाद काम शुरू किया जाएगा।

इस बाबत पूछे जाने पर एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर योगेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बारिश के कारण काम रोका गया है। एनएचएआइ का काम मार्च तक 70 प्रतिशत तक हर हाल में पूरा करना है। रुद्रपुर में कई जगह टुकड़ों में काम अधूरा है। पंतनगर तक बीच-बीच में कुछ जगह निर्माण पूरा किया जाना है।

मैदान की सफाई को उतारे 400 कर्मचारी जासं, रुद्रपुर : मोदी मैदान की सफाई के लिए नगर निगम ने 400 से अधिक सफाई कर्मचारियों को उतार दिया है। गुरुवार शाम तक मैदान के कोने-कोने से कूड़ा उठाया गया व झाड़ियों की सफाई की गई। साथ ही लोडर मशीन की मदद से मिट्टी भरकर मैदान बने गढ्डे पाटे गए।

जनसभा के लिए प्रशासनिक व अन्य विभागीय अमला जुट गया है। नगर निगम को फ्लीट रूट हेलीपैड से मोदी मैदान तक सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखनी है। निगम के सहायक नगर आयुक्त राजदेव जायसी ने 400 सफाई कर्मचारियों से उक्त कार्य कराए। सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि मोदी मैदान से डीडी चौक तक सड़क के दोनों तरफ लगे कूड़े के ढेर व अतिक्रमण हटाए जाने के लिए स्थानीय दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को निर्धारित रूट पर सफाई व्यवस्था बेहतर कर दी जाएगी।साभार न्यू मीडिया

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page