Connect with us

others

जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में विस्फोट, एक की मौत-14 घायल, सेना-पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे

खबर शेयर करें -

ऊधमपुर शहर के सलाथिया चौक में आज बुधवार दोपहर को एक विस्फोट हुआ है। इसकी चपेट में आने से एक की मौत हो गई है जबकि 14 घायल हो गए हैं। इन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। एक घायल को जम्‍मू रेफर किया गया है। पुलिस ने आशंका जताई है कि विस्फोट के लिए हल्‍की आइईडी का इस्‍तेमाल किया गया हो सकता है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। चिकित्‍सकों के अनुसार घायलों को छर्रे लगे हैं। साफ है कि विस्‍फोटक के साथ छर्रों का इस्‍तेमाल किया गया था ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा जनहानि हो। मारे गए युवक की पहचान तलपड़ निवासी जुगल पुत्र किकरू राम के रूप में हुई है।

यह सुरक्षा के लिए काफी संवेदनशील क्षेत्र है और पास ही तहसील कार्यालय है पर सामानय दिन में यहां किसी प्रकार कि कोई सुरक्षा नहीं दिखती और संभव है कि इसका ही फायदा उठाकर आतंकी यह वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। 

 विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी, सैन्य अधिकारी और जवान भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। विस्फोट में गंभीर रूप से एक घायल की पहचान हीरा लाल निवासी राजस्थान के रूप में हुई है। वह मोबाइल की दुकान में काम करता था। उसे जम्मू के जीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया है। उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है।जम्मू-कश्मीर पुलिस के आइजी मुकेश सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी हासिल कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, ऊधमपुर के सलाथिया चौक में बुधवार दोपहर 12.30 बजे तहसीलदार कार्यालय के समीप विस्फोट हुआ है। विस्फोट सब्जी की रेहड़ी के करीब हुआ और इसकी चपेट में आने से वहां मौजूद एक शख्स की मौत हो गई है। विस्फोट की चपेट में आने से 14 अन्य लोग भी घायल हो गए हैं। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों को ऊधमपुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। विस्फोट की आवाज सुनते ही तुरंत घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारी और जवान भी पहुंच गए।

इसी बीच पीएमओ में राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि ऊधमपुर में तहसीलदार कार्यालय के समीप रेहड़ी में विस्फोट हुआ है। इसमें एक नागरिक की मौत हो गई है जबकि 13 अन्य घायल हो गए हैं। मैं ऊधमपुर की डीसी इंदु चिब से लगातार संपर्क में हूं। उनसे पल-पल की जानकारी हासिल कर रहा हूं। विस्फोट कैसे किया गया और कैसे हुआ, इस बारे में जांच जारी है।

ऊधमपुर के एसएसपी डा विनोद भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सेना के अधिकारी व जवानों ने तुरंत घटनास्थल की घेराबंदी कर ली है। सेना के जवान डाग स्क्वाड को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से विस्फोट के नमूने एकत्र कर लिए हैं। अलबत्ता विस्फोट कैसे किया गया इस बारे में तमाम जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page