Connect with us

उत्तराखण्ड

सरकार तैयार, कुछ भी हो विपक्ष का वार, कसी कमर, शाम को महत्वपूर्ण बैठक सीएम आवास पर

खबर शेयर करें -

देहरादून: पांचवीं विधानसभा के 29 मार्च से शुरू होने वाले तीन-दिवसीय सत्र के लिए धामी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वहीं कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी सोमवार शाम को कांग्रेस मुख्‍यालय में आयोजित होगी। जिसमें मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इस बैठक में कांग्रेस का नेता विधायक दल चुना जा सकता है।

विधानसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए बसपा की बैठक भी आज होगी। प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम समीक्षा बैठक लेंगे।

मुख्यमंत्री आवास में होगी बैठक

सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है। इस दौरान सत्र की तैयारियों पर चर्चा के साथ ही विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले विषयों का जवाब देने की रणनीति तय की जाएगी।

धामी सरकार की दूसरी पारी का यह पहला विधानसभा सत्र है, जो राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। अगले दिन सदन में सरकार आगामी चार माह के लिए लेखानुदान प्रस्तुत करेगी। कुछ अध्यादेश भी पटल पर रखे जाएंगे। 31 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण और लेखानुदान पर चर्चा के साथ ही पारण भी होना है।

सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से विभिन्न विषयों पर सरकार को घेरने का प्रयास भी किया जाएगा। इसे देखते हुए सरकार भी अपने तरकश में तीर तैयार करने में जुट गई है, ताकि विपक्ष के हर प्रश्न का सदन में जवाब दिया जा सके।

इसी क्रम में तैयारियों के मद्देनजर सत्र से एक दिन पहले भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है। विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास में यह बैठक सोमवार देर शाम आठ बजे से शुरू होगी। सभी मंत्रियों और पार्टी विधायकों को इसमें आमंत्रित किया गया है।

संतोष चार को दून में, भाजपा पदाधिकारियों संग करेंगे मंथन

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष चार अप्रैल को देहरादून आ रहे हैं। इस दौरान वह पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे। माना जा रहा कि पार्टी संगठन की समीक्षा में वह राज्य की उन 23 विधानसभा सीटों की समीक्षा भी कर सकते हैं, जिनमें भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है।

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने विधानसभा की 70 में से 47 सीटें जीतकर दो-तिहाई बहुमत हासिल किया। प्रदेश में पार्टी की लगातार दूसरी बार सरकार बनने के बाद से भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन का यह दूसरा देहरादून दौरा है।

इससे पहले वह 23 मार्च को धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे, लेकिन उस दिन व्यस्तता के कारण वह पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ बैठक नहीं कर पाए। अब वह चार अपै्रल को देहरादून में पार्टी संगठन के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री संगठन देहरादून में पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ ही विभिन्न मोर्चों के प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। इन बैठकों में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा कर रणनीति तय की जाएगी।

छह से 14 अप्रैल तक सेवा सप्ताह मनाएगी भाजपा

उत्तराखंड में भाजपा छह से 14 अप्रैल तक सेवा सप्ताह मनाएगी। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी, सभी सांसद, मंत्री, विधायक और नगर व ग्रामीण निकायों के जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। छह अपै्रल को भाजपा बूथ स्तर पर अपना स्थापना दिवस मनाएगी, जबकि संविधान निर्माता बाबा साहेब डा भीमराव आंबेडकर की जयंती प्रदेशभर में धूमधाम से मनाई जाएगी।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने रविवार को इस संबंध में पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों व जिला महामंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने कहा कि सेवा सप्ताह का कार्यक्रम पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कर रही है। प्रदेश भाजपा भी इसे पूरी गंभीरता के साथ मनाएगी।

उन्होंने बताया कि पार्टी के स्थापना दिवस पर सभी बूथ अध्यक्ष व प्रमुख कार्यकत्र्ता अपने घरों पर भाजपा का झंडा लगाएंगे। बूथ स्तर पर गोष्ठियां आयोजित कर जनता को पार्टी के इतिहास से परिचित कराया जाएगा। साथ ही विकास कार्यों व वर्तमान मुद्दों पर चर्चा होगी।

केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों, योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आंबेडकर जयंती पर 14 अप्रैल को कई कार्यक्रम होंगे। इनमें डाक्‍‍‍‍टर आंबेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर रोशनी डालने के साथ ही डा आंबेडकर के पंचतीर्थ के बारे में जनता को अवगत कराया जाएगा।

उन्होंने जानकारी दी कि सेवा सप्ताह के दौरान कोराना गाइडलाइन का पालन करते हुए अस्पतालों में मरीजों के अलावा गरीबों को फल वितरित किए जाएंगे। बूथ स्तर पर पौधारोपण के कार्यक्रम होंगे। साथ ही स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जिसमें प्लास्टिक मुक्त भारत की जनसामान्य को शपथ दिलाई जाएगी। स्वच्छता अभियान सुबह नौ बजे चलेगा और स्थानों का चयन एक दिन पहले किया जाएगा।

बूथ स्तर पर सुना जाएगा मोदी का संबोधन

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार भाजपा के स्थापना दिवस पर छह अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page