Connect with us

ऊधमसिंहनगर

काशीपुर में प्रापर्टी कब्जाने को मां ने बनवाया बेटे का फर्जी मृत्यु प्रमाण, मगर दूसरे बेटे ने कर दिया खेल

खबर शेयर करें -

काशीपुर : Mother made the fake death certificate of son : काशीपुर में फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आया है। यहां प्रापर्टी पर कब्जा करने के लिए मां ने बेटे का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया। महिला दूसरे बेटे ने भी जब इसे लेकर आरटीआइ लगाई तो मामले का पर्दाफाश हुआ। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने में दो पार्षदों को भी बताैर गवाह शामिल किया गया।

ये है मामला

आवास विकास कालोनी काशीपुर निवासी सुशील कुमार गौतम के बड़े भाई अरुण कुमार का 2 दिसंबर 2019 को निधन हो गया था। अगले दिन 3 दिसंबर को सरकारी अस्पताल काशीपुर में पोस्टमार्टम हुआ था। अरुण कुमार की मृत्यु के बाद उनके दो भाई सुशील कुमार गौतम और सुधांशु ने काशीपुर तहसील से अपने पिता का वारिसन प्रमाण पत्र बनवाया।

तलाकशुदा है महिला

बताया जा रहा है कि प्रार्थी की माता 70 वर्षीय कृष्णा गौतम निवासी खड़कपुर देवीपुरा प्रार्थी के पिता की तलाकशुदा पत्नी है। प्रार्थी के पिता का मकान हड़पने की नीयत से कृष्णा ने एक वाद न्यायालय उपजिलाधिकारी काशीपुर के यहां सीनियर सिटीजन एक्ट के तहत दायर किया, जो अभी विचाराधीन है। साथ ही एक प्रार्थना पत्र भी दिया कि उसके दो बेटे सुशील कुमार गौतम और सुधांशु ने अपने भाई अरुण कुमार के जीवित रहते धोखे से वारिसन प्रमाण पत्र बनवाया है।

पार्षदों को बनाया गवाह

कृष्णा ने कहा कि बेटे अरुण की मौत 2 फरवरी 2020 को हुई थी और चार फरवरी को हरिद्वार में दाह संस्कार किया गया। इसका प्रमाण पत्र उसके पास है। इसमें गवाह के तौर पर नगर निगम काशीपुर के वार्ड 16 से पार्षद मनोज जग्गा और वार्ड 17 से पार्षद राजू सेठी गवाह भी हैं।

ऐसे सामने आया फर्जीवाड़ा

काशीपुर के एसडीएम अभय प्रताप सिंह के निर्देश पर तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट ने जब शिकायत की जांच की तो पता चला कि कि सुशील गौतम की तरफ से उपलब्ध कराए गए पंचनामों की प्रति से अरुण कुमार गौतम की मृत्यु 2 दिसंबर 2019 को हुई है और तत्कालीन उपजिलाधिकारी सुंदर सिंह तोमर के हस्ताक्षर से 7 फरवरी 2020 को उत्तराजीवी प्रमाण पत्र भी जारी हुआ, जोकि सही है। लेकिन उनकी मां कृष्णा की ओर से बनवाए गए अरुण कुमार की 2 फरवरी को मौत वाला मृत्यु प्रमाण पत्र (fake death certificate ) गलत है। क्योंकि, अरुण कुमार की मृत्यु 2 दिसंबर 2019 को ही हुई थी।

महिला द्वारा अपने मृतक बेटे की फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनकर मकान हड़पने की बात सामने आई है। महिला के दूसरे बेटे प्रार्थी सुशील कुमार गौतम द्वारा आरटीआई से सूचना मांगने पर यह सुलासा हुआ। मामला संज्ञान में है, महिला पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

– अभय प्रताप सिंह, एसडीएम-काशीपुर

तहरीर के आधार पर मामले की जांच करके आवश्यक कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

– मनोज रतूड़ी, थाना प्रभारी, कोतवाली काशीपुर

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page