Connect with us

उत्तराखण्ड

@@Booster Dose : उत्‍तराखंड में  वयस्कों को निश्शुल्क लग रही सतर्कता खुराक, आपके आसपास कहां लग रहा टीका, पढ़ें@@@

खबर शेयर करें -

देहरादून : Booster Dose : उत्‍तराखंड में वयस्कों को शुक्रवार से सतर्कता खुराक (Booster Dose) निश्शुल्क लगनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों से सतर्कता खुराक लगवाने की अपील की है। प्रदेश के हर स्वास्थ्य केंद्र में सतर्कता खुराक लगाने की तैयारी पूरी है।

दूसरी खुराक को छह माह या 26 सप्ताह पूरे होना जरूरी है। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत उत्तराखंड में 15 जुलाई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीके की सतर्कता खुराक निश्शुल्क लगाई जा रही है।

यहीं लोग ले सकते हैं सतर्कता खुराक (Booster Dose) की खुराक

अभी तक सतर्कता खुराक निजी अस्पतालों में 386 रुपये में लग रही थी। लेकिन अब सतर्कता खुराक प्रदेश की सभी स्वास्थ्य इकाइयों में निश्शुल्क लगाई जाएगी। यह खुराक उन्हीं को लगेगी, जिन्हें दूसरी खुराक लगे छह माह या 26 सप्ताह हो चुके हों।

राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डा. कुलदीप सिंह मर्तोलिया ने बताया है कि सभी जिलों में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। केंद्र सरकार ने आवश्यकता अनुसार और भी वैक्सीन देने को कहा है। अभी प्रदेश में 900-1000 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। सरकारी केंद्रों में 60 साल से अधिक के व्यक्ति, फ्रंटलाइन वर्कर और स्वास्थ्य कर्मियों को ही निश्शुल्क सतर्कता खुराक लग रही थी। अब अगले 75 दिन तक सभी वयस्कों को सतर्कता खुराक निश्शुल्क लगेगी।

ऐसे चेक करें आपके नजदीक कहां हो रहा टीकाकरण

  • सबसे पहले https://www.cowin.gov.in/ वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज पर ही नीचे Search Your Nearest Vaccination Center पर जाएं
  • यहां अपना राज्‍य और शहर का नाम भर कर सर्च बटन पर क्लिक करें

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page