Connect with us

others

बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया 24 मार्च को पेश करेगी FPO, पब्लिक से 4300 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

खबर शेयर करें -

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की अगुआई वाली पंतजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) के स्वामित्व वाली एडिबल ऑयल कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) 24 मार्च को अपना फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर यानी एफपीओ (Follow on Public Offer) लाएगी, जिसके जरिए उसकी 4,300 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना है.

रुचि सोया ने शुक्रवार को शेयर बाजार को बताया कि बोर्ड की एक समिति ने रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) को मंजूरी दे दी है. बोर्ड ने बोली के लिए इश्यू को 24 मार्च 2022 को खोलने और 28 मार्च 2022 को बंद करने की मंजूरी भी दी.

कंपनी को पिछले साल अगस्त में एफपीओ लाने के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI ) की मंजूरी मिली थी. रुचि सोना ने जून 2021 में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया था. डीआरएचपी के अनुसार रुचि सोया कुछ बकाया कर्ज को चुकाने, अपनी वर्किंग कैपिल संबंधी जरूरतों और अन्य सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इश्यू  से मिली आय का इस्तेमाल करेगी.

पतंजलि ने साल 2019 में रुचि सोया का  किया था अधिग्रहण
बता दें कि पतंजलि ने साल 2019 में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था. पतंजलि ने बैंकरप्सी प्रोसेस के तहत 4,350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था.

प्रमोटर्स के पास फिलहाल करीब 99 फीसदी हिस्सेदारी
कंपनी के प्रमोटर्स के पास फिलहाल करीब 99 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी को एफपीओ के इस दौर में कम से कम 9 फीसदी हिस्सेदारी बेचनी है. सेबी के नियमों के मुताबिक कंपनी में कम से कम 25 फीसदी सार्वजनिक हिस्सेदारी होनी चाहिए, प्रमोटर्स के पास अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 75 फीसदी करने के लिए करीब तीन साल का समय है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page