Connect with us

अजब-गजब

45 लाख रुपये सड़क पर लावारिस मिले, कॉन्स्टेबल ने दुनिया को बता दिया ईमानदारी क्या होती है!

खबर शेयर करें -

सड़क पर कभी न कभी 5 से 10 रुपये पड़े मिले होंगे। हो सकता है कभी 100-500 का नोट भी मिल गया हो। वैसे लोग सड़क, पार्क आदि में पड़ी मिली रकम को किस्मत का फल मानकर जेब में रख लेते हैं। कुछ लोग ऐसी धनराशि को गरीबों में बांट देते हैं या फिर मंदिर की दान-पेटी में डाल देते हैं! लेकिन फर्ज कीजिए… अगर आपको 45 लाख रुपये सड़क पर पड़े मिल जाएं तो आप क्या करेंगे? जाहिर है इस महंगाई के दौर में इतनी रकम देखकर किसी का भी मन बदल जाए। पर भैया, छत्तीसगढ़ ट्रैफिक पुलिस के कॉन्स्टेबल ने बता दिया कि इस दुनिया में ईमानदारी आज भी जिंदा है। जी हां, तभी तो सोशल मीडिया पर IAS और IPS से लेकर आम लोग उनकी ईमानदारी को सैल्यूट कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

कॉन्टेबल नीलाम्बर सिन्हा ने बताया कि वह सुबह 7 बजे एयरपोर्ट के पास ड्यूटी पर थे। जब 9 बजे तक ट्रैफिक क्लियर हो गया तो वह नाश्ता करने एयरपोर्ट (Airport) से माना कैम्प (Mana Camp) जा रहे थे। इसी दौरान एक राहगीर ने ‘राय पब्लिक स्कूल’ के सामने सड़क पर पड़े एक सफेद रंग के लावारिस बैग की सूचना दी। जब वे वहां पहुंचे तो एक ऑटो वाला बैग खोलने की कोशिश कर रहा था। लेकिन उन्हें देखते ही वो भाग गया। जब कॉन्स्टेबल ने बैग खोला तो उसमें दो-दो हजार और 500-500 के नोटों के बंडल थे। इतनी रकम देखकर वह दंद रह गए और तुरंत उन्होंने इसकी जानकारी एसपी रायपुर को दी। उनके निर्देश पर कॉन्स्टेबल ने बैग पुलिस कंट्रोल रूम में जमा करवाया। चेक करने पर पता चला कि बैग में 45 लाख रुपये हैं।

IAS अफसर ने की तारीफ

आईएसएस अधिकारी अवनीश शरण ने कॉन्स्टेबल नीलाम्बर की तस्वीर साझा करते हुए लिखा- रायपुर पुलिस में यातायात आरक्षक नीलाम्बर सिन्हा को ड्यूटी के दौरान रोड में 45,00,000 रुपये के नोट मिले जिसे उन्होंने थाने में जमा कर दिया। उनके इस ट्वीट को अबतक 46 हजार से अधिक लाइक्स और साढ़े चार हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं।

ईमानदारी की मिसाल…

https://twitter.com/IPS_Prahlad/status/1551075494312808449

परिवार के संस्कार…

वहीं आईपीएस अधिकारी ने लिखा- दम उन संस्कारों में होता है जो परवरिश के क्रम में बचपन से परिवार में मिले होते हैं, उसके लिए UPSC CSE के GS का पेपर IV (एथिक्स) पास करने की जरूरत नहीं होती। रायपुर पुलिस में ट्रैफिक आरक्षक नीलाम्बर को ड्यूटी के दौरान रोड में 45 लाख रुपये मिले जिसे उन्होंने थाने में जमा कर दिया।

सिपाही हो तो तुम्हारे जैसा ईमानदार…

ऐसे लोग भी हैं देश में…

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page