Connect with us

उत्तराखण्ड

रजत जयंती पर उत्तराखंड बनेगा देश का मॉडल राज्य : सीएम धामी

खबर शेयर करें -

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य स्थापना के रजत जयंती 2025 के अवसर पर राज्य को देश का मॉडल राज्य बनाया जाएगा। पर्यटकों को राज्य के प्रति आकर्षित करने के लिए पर्यटन का विकास किया जाएगा। वह शनिवार को इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। 

इससे पूर्व सीएम धामी ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान में पहुंचकर कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, क्लास रूम एवं छात्र-छात्राओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों को देखा। इस दौरान आयोजित जन संवाद कार्यक्रम का सीएम धामी व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। 

स्कूली छात्राओं ने स्वागत गान से माननीय मुख्यमंत्री का स्वागत किया। स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिए। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास एवं सबका प्रयास के सिद्धांत पर कार्य करती आई है एवं करेगी। 

इसी सिद्धांत पर कार्य करते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में गरीब जनता को मुफ्त अनाज दिया गया है। इस योजना को राज्य में सितंबर माह तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा की टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन पर कार्य करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है तथ इसके सर्वे के लिए 29 करोड़ रुपए भी जारी कर दिए गए हैं। 

कहा की गरीबों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया जिससे पिछले समय में जनता को लाभ पहुंचाया है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक पाठक, पालिकाध्यक्ष विपिन कुमार, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, डीएम विनीत तोमर, एसपी देवेंद्र पींचा, एसडीएम हिमांशु कफल्टिया, निदेशक इंजीनियरिंग कॉलेज अमित अग्रवाल समेत कई भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page