Connect with us
घटना में वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है, लेकिन चारधाम यात्रियों और सड़क पर चल रहे कई बच्चों की जान बच गई।

उत्तरकाशी

उत्तराखंड में बहुत बड़ा हादसा टल गया, ड्राइवर की सूझबूझ से बची 24 लोगों की जान

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। यहां गंगोत्री की यात्रा से लौट रहे यात्रियों के वाहन का ब्रेक फेल हो गया। ये देख चालक बुरी तरह घबरा गया। वो जहां से गुजर रहा था, उस रोड से कई बच्चे भी स्कूल की तरफ जा रहे थे। जब बचने का कोई उपाय न सूझा तो ड्राइवर ने वाहन को एक पिलर से भिड़ा दिया।

ऐसा करते ही वाहन रुक गया। घटना में वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है, लेकिन चारधाम यात्रियों और सड़क पर चल रहे कई बच्चों की जान बच गई। कुछ तीर्थ यात्रियों को हल्की चोट लगी है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना शनिवार की है। राजस्थान के 24 तीर्थयात्री गंगोत्री धाम की यात्रा करने के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे थे। जैसे ही उनका टेंपो ट्रैवलर लंबगांव मोटर मार्ग पर पहुंचा, एमडीएस स्कूल के समीप वाहन के ब्रेक फेल हो गए।

इस बात का पता चलते ही टेंपो ट्रैवलर में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। चालक भी परेशान था, लेकिन उसने हिम्मत बनाए रखी और सूझबूझ दिखाते हुए टेंपो ट्रैवलर को सड़क किनारे लगे पिलर से भिड़ा दिया। इससे ट्रेंपो ट्रैवलर रुक गया। घटना के बाद सभी तीर्थ यात्रियों को उत्तरकाशी में ठहराया गया है। ट्रैवल एजेंसी द्वारा यात्रियों को केदारनाथ पहुंचाने के लिए दूसरे टेंपो ट्रैवलर की व्यवस्था की गई है।

वाहन चालक इरशाद खान ने कहा कि जब गाड़ी के ब्रेक फेल हुए तो वह बहुत घबरा गया था। गाड़ी के आगे कई स्कूली बच्चे जा रहे थे। बच्चों की जान बचाने के लिए उसने वाहन को एक पिलर से भिड़ा दिया। इससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हादसे के वक्त वाहन में राजस्थान के 17 महिला व 7 पुरुष श्रद्धालु बैठे थे। चालक की समझदारी के चलते ये सभी हादसे का शिकार होने से बच गए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तरकाशी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page