Connect with us

क्राइम

सूदखोर से तंग आकर सब्जी विक्रेता ने खाया जहर, व्हाट्सएप में भेजा मेसेज

खबर शेयर करें -

चम्पावत। सूदखोर से तंग आकर लोहाघाट में एक सब्जी विक्रेता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। चंपावत जिला अस्पताल में इलाज के बाद व्यापारी की स्थिति खतरे से बाहर है। जहर गटकने से पहले व्यापारी ने दो सूदखोरों को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार बता व्हाट्सएप पर पत्र लिखा था। लोहाघाट पुलिस ने अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया है।
पीलीभीत जिले का व्यापारी सलीम खान लोहाघाट में खेतीखान रोड पर सब्जी की दुकान चलाता है। उसका कहना है कि ब्याज में उधार पैसा देने वाले शहर के दो लोगों की हरकतों से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। लोहाघाट अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद तुरंत जिला अस्पताल में आने से उसकी जान बच गई। जिला अस्पताल के डॉ. शाहिद ने बताया कि व्यापारी की हालत खतरे से बाहर है।
सलीम का कहना है कि उसने एक साल पूर्व एक लाख रुपये का कर्ज लिया और वह सवा दो लाख रुपये अदा कर चुका है। इसके बाद भी एक लाख रुपये बकाया की बात कह सूदखोर उससे तगादा करते रहे। इस राशि को न चुकाने पर परिजनों को उठा ले जाने की धमकी दे रहे हैं। सूदखोर उसे इतना परेशान कर रहा है कि उसके पास आत्महत्या के सिवा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। लोहाघाट के थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान का कहना है कि अस्पताल से आए मेमो के आधार पर व्यापारी के जहर गटकने की सूचना मिली थी। तहरीर न मिलने पर अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है। एसपी देवेंद्र पींचा ने कहा है कि यह मामला गंभीर है। लोहाघाट के थानाध्यक्ष को इस प्रकरण की जांच के निर्देश दिए जा रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सब्जी कारोबारी मो. सलीम खान ने व्हाट्सएप में जिन दो सूदखोर का जिक्र किया है उनमें से एक का इस क्षेत्र में खासा दबदबा है। एक सरकारी विभाग में नौकरी करने वाले इस व्यक्ति से काफी लोगों में दहशत रहती है। यहां तक कि उस व्यक्ति के पास शस्त्र रखने का लाइसेंस भी है। सूत्र बताते हैं कि कर्ज में रुपये देने का लाइसेंस नहीं होने के बावजूद यह व्यक्ति लंबे समय से सूदखोरी कर रहा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page