Connect with us

अजब-गजब

आपके बारे में बहुत कुछ कहती है यह तस्वीर, बताएं कितने लोग दिख रहे हैं

खबर शेयर करें -

Optical Illusion आपकी परसेप्शन यानी धारणा की शक्तियों का टेस्ट करने का एक बेहतरीन जरिया है. आप किसी तस्वीर की व्याख्या कैसे करते हैं. उसे किस तरह से समझते हैं, यह आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकता है. इसलिए आज ‘खोजो तो जानें’ सीरीज़ में हम आपके लिए कुछ अलग तरह की तस्वीर लेकर आए हैं. इस फोटो में आपको बताना है कि आपको कितने लोग दिख रहे हैं और सबसे पहले क्या दिखा…

ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होत हैं. कुछ काफी आसान होते हैं और कुछ बेहद जटिल. इसी के उदाहरण के तौर पर हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं जो आपके व्यक्तित्व के बारे में कुछ बातें बता सकती है. इससे पता लग सकता है कि आप डिटेल्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं या फिर ‘बिगर पिक्चर’ देखने में विश्वास रखते हैं.

यह रही तस्वीर… बताइए आपको कितने लोग दिख रहे हैं और सबसे पहले क्या दिखा…

Optical Illusion Picture: ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होत हैं. कुछ काफी आसान होते हैं और कुछ बेहद जटिल. इसी के उदाहरण के तौर पर हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं जो आपके व्यक्तित्व के बारे में कुछ बातें बता सकती है...

यह फोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है. सबसे पहले इसे The Minds Journal ने शेयर किया था. इस फोटो में कुल 5 लोग हैं. इस पिक्चर को डिजाइन करने का उद्देश्य है यह देखना कि आपका दिमाग डिटेल्स पर कितना ध्यान देता है.

इस फोट में एक बुजुर्ग कपल है. 2 लोग बैठे हैं और पीछे एक महिला खड़ी है. आइए जानते हैं इस फोटो से आपके बारे में क्या पता चलता है…

अगर आपको दिखा बुजुर्ग कपल
अगर आपने सबसे पहले एक बुजुर्ग जोड़े को देखा, तो इसका मतलब है कि आप जीवन के बारे में एक बड़ा दृष्टिकोण रखते हैं और छोटी-मोटी चीजों में या परेशानियों में नहीं फंसते. यह आपको एक नेचुरल रीडर के रूप में दर्शाता है. आप एक रणनीतिक विचारक हैं और मैनेजमेंट के ऐसे कामों में पूरी तरह कामयाब होंगे, जहां आप लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

इसी के साथ इससे यह भी पता चलता है कि आपकी प्लानिंग स्किल्स बेहतरीन हैं. आपको दूसरों को माइक्रोमैनेज करने से कोई सरोकार नहीं है, जो आपको एक आदर्श बॉस बनाता है.

अगर आपको दिखे तीन लोग
अघर आपको वृद्ध जोड़े के चेहरों में दो लोग गिटार बजाते हुए दिखे और दाईं तरफ पीछे की ओर एक महिला खड़ी दिखी तो आप डिटेलिंग पर बहुत ध्यान देते हैं. आप लोगों को और अपने आसपास की चीजों को करीब से देखते हैं और उन्हें नोटिस करते हैं. आपको वह चीजें भी दिख जाती हैं, जिसपर शायद दूसरों की नजर न पड़े. आप चीजों को सतही रूप से जानने के बजाय गहराई से जानना पसंद करते हैं.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page