Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

श्रीलंका: संकट में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की कुर्सी, इस्तीफे की मांग कर रहे लोगों को रोकने से अदालत का इनकार

खबर शेयर करें -

कोलंबो: श्रीलंका की एक अदालत ने देश में आर्थिक संकट (Economic Crisis in Sri Lanka) से निपटने में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के नाकाम रहने को लेकर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों को मध्य कोलंबो स्थित राष्ट्रपति आवास क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकने के लिए आदेश जारी करने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया.

कोलंबो फोर्ट पुलिस की ओर से उप सॉलिसिटर जनरल ने कोलंबो के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट से कहा कि खुफिया सेवाओं की रिपोर्ट में कहा गया है कि राजनीतिक कार्यकर्ता, नागरिक संस्था और श्रम संगठन गैर कानूनी रूप से एकत्र होने और आठ एवं नौ जुलाई को प्रदर्शन करने के लिए इलाके में प्रवेश करने वाले हैं.

उन्होंने उस स्थान पर उनका प्रवेश रोकने का आग्रह किया जहां से राजपक्षे फिलहाल अपने कार्यालय का कामकाज कर रहे हैं क्योंकि राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग करते हुए जारी प्रदर्शन के तहत नौ अप्रैल से प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता अवरूद्ध कर दिया है.

वकीलों के संगठन बार एसोसिएशन ऑफ श्री लंका ने दलील दी कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को संरक्षित रखा जाए और पुलिस को प्रदर्शनकारियों के मूल अधिकारों के हनन के लिए न्यायपालिका का एक औजार के तौर पर इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाए.

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने प्रदर्शन रोकने के पुलिस के अनुरोध को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अनुमति दी.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page