Connect with us

राष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा आज भरेंगे नामांकन, हो सकती है विपक्ष की संयुक्त बैठक

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली. राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज अपना नामांकन भरने वाले हैं. इसको लेकर विपक्ष की एक बैठक भी संसद भवन में हो सकती है. यशवंत सिन्हा के नामांकन कार्यक्रम में विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री के. टी. रामाराव सोमवार को राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि रामा राव पहले ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

न्यूज एजेंसी भाषा की एक खबर के मुताबिक तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव और टीआरएस के कुछ सांसद भी यशवंत सिन्हा के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. सूत्रों ने कहा कि हालांकि केसीआर ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के वास्ते विपक्षी दलों की बैठक में भाग नहीं लिया, लेकिन तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी ने सिन्हा की उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला किया है. एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के भी यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल होने की सूचना है.

जबकि केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो की ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा शाखा को सिन्हा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश मिलने के बाद दस्ते ने सिन्हा की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है. अधिकारियों ने कहा कि सिन्हा जब भी देश में कहीं आएंगे-जाएंगे, आठ से दस सशस्त्र जवान उनकी सुरक्षा करेंगे. गौरतलब है कि राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को भी जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

यशवंत सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अपने लिए वोट मांगने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा तथा मतगणना 21 जुलाई को होगी. गौरतलब है कि वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page