Connect with us

राजनीति

पीएम मोदी और मारीशस के पीएम पी जगन्नाथ 20 जनवरी को परियोजनाओं का उद्घाटन

खबर शेयर करें -

पीएम मोदी और मारीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ संयुक्त रूप से 20 जनवरी को मारीशस में भारत सहायता प्राप्त सामाजिक आवास इकाइयों की परियोजना का उद्घाटन करेंगे। भारत के समर्थन के बाद मारीशस में सिविल सर्विस कॉलेज और 8MW सोलर पीवी फार्म परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया जा रहा है। मारीशस भारत के मित्र देशों में शुमार किया जाता है।

मारीशस को उन्नत हल्के हेलीकाप्टर निर्यात करेगा भारत

मित्र देशों को रक्षा निर्यात को बढ़ावा देने के केंद्र सरकार के विजन के तहत हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एक उन्नत हल्के हेलीकाप्टर (एएलएच एमके-3) के निर्यात के लिए मारीशस सरकार के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। यह हेलीकाप्टर मारीशस पुलिस इस्तेमाल करेगी। मारीशस सरकार पहले से ही एचएएल निर्मित एएलएच और डार्नियर-228 विमान का इस्तेमाल कर रही है।

एचएएल ने एक बयान में बुधवार को बताया कि एक एएलएच एमके-3 हेलीकाप्टर की आपूर्ति के इस अनुबंध के साथ ही मारीशस सरकार ने तीन दशकों से चले आ रहे व्यापारिक संबंधों को और मजबूत किया है। कानपुर स्थित कंपनी के ‘ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट डिवीजन’ में एचएएल और मारीशस सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए।

5.5 टन श्रेणी में एएलएच एमके-3 बहु-उपयोगी हेलीकाप्टर है। इसने भारत और विदेश में प्राकृतिक आपदा के दौरान कई जीवन रक्षक मिशनों में अपनी उपयोगिता साबित की है। अभी तक कंपनी 335 से अधिक एएलएच का उत्पादन कर चुकी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page