Connect with us

अजब-गजब

Mystery: समुद्र में मिला डेढ़ फुट बड़ा रहस्यमयी कीड़ा, निगल सकता है खतरनाक से खतरनाक जानवर!

खबर शेयर करें -

Giant Sea Bug: आजकल बहुत से लोगों को समुद्र के रहस्यों की गहराई में जाना पसंद होता है. आपको बता दें कि हम सभी धरती (Earth) के एक बहुत छोटे से हिस्से से ही वाकिफ हैं. वैज्ञानिक धरती और समुद्र (Sea) के नए हिस्सों और जीवों के बारे में खोज करते रहते हैं और कई बार इन वैज्ञानिकों के हाथ सफलता भी लगती है. ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ, जब रिसर्चर्स (Researchers) ने समुद्र की गहराइयों से एक विशाल समुद्री कीड़ा खोज निकाला.

मगरमच्छ को निगल सकता है कीड़ा

वैज्ञानिक समुद्री कीड़े (Sea Bug) की नई प्रजाति की खोज में कामयाब हुए हैं. आपको बता दें कि ये कीड़े आइसोपोड हैं और इनका नाम बाथिनोमस युकाटेनेंसिस (Bathynomus Yucatanensis) है. बताया जा रहा है कि ये कीड़े समुद्र की सतह पर रहते हैं और इनके अंदर मगरमच्छ जैसे विशाल जीव को निगलने की क्षमता है. पहले आप भी इस कीड़े की फोटो देखें…

2019 में भी देखा गया था ये रहस्यमयी जीव

2019 में एक वायरल वीडियो में भी इस तरह के आइसोपोड की झलक देखी गई थी. इस वीडियो में इन कीड़ों को मगरमच्छ (Crocodile) को खाते हुए भी देखा गया था. अब रिसर्चर्स इन कीड़ों के व्यवहार के बारे में और ज्यादा जानने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि वैज्ञानिकों (Scientists) का कहना है कि इनसे डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये भोजन का शिकार (Hunt) करने के बजाए भोजन की सफाई करने वाले कीड़े हैं.

शव को सफा चट करने में माहिर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये कीड़े जीवों (Creatures) के शव की खोज करते हैं और फिर उन्हें अपना भोजन बना लेते हैं. ये कीड़े ट्रॉपिकल तापमान वाले समुद्र तल (Sea Surface) पर पाए जाते हैं. हालांकि दिखने में ये बड़े ही घिनौने और खतरनाक लगते हैं. इनकी लंबाई 1.5 फीट तक लंबी हो सकती है. 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page