Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

जोहान्सबर्ग के बार में घुसकर हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 14 लोगों की मौत, 10 से अधिक जख्मी

खबर शेयर करें -
हाइलाइट्स
1.दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में अंधाधुंध गोलीबारी की घटना, 14 की मौत.
2.बार में घुसकर हमलावरों ने बरसाई गोलियां, 10 से अधिक घायल, हालत गंभीर.
3.मरने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच, वीडियो में दिखी बिखरी लाशें.

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के एक बार में सामूहिक गोलीबारी की घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है। हमलावर आधी रात के बाद जोहान्सबर्ग के सोवेटो के एक बार में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। गोलियां चलाने के बाद बंदूकधारी सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक 10 अन्य लोग घायल हुए हैं और तीन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। घायलों में किशोर भी शामिल हैं। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

द सन की खबर के अनुसार गौतेंग पुलिस कमिश्नर इलियास मावेला ने रविवार सुबह कहा, ‘शुरुआती जांच से पता चलता है कि लोग बार में मस्ती कर रहे थे। हमलावर अंदर आए और उन पर बेतरतीब ढंग से गोली चलाने लगे।’ जांचकर्ता मौके पर पहुंच चुके हैं। मावेला ने बताया, ‘यह घटना रात करीब 12:30 बजे की है।’ उन्होंने कहा कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और अस्पताल पहुंचने पर एक और शख्स की जान चली गई। भर्ती किए जाने के बाद 14वें शख्स की भी मौत हो गई।

मरने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच
ENCA अखबार के मुताबिक जांचकर्ताओं का कहना है कि मरने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच है। ऑरलैंडो पुलिस स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर नॉनहलानहला कुबेका ने कहा कि अधिक जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। ऑनलाइन पोस्ट की गई भयानक फुटेज में बार में मौज-मस्ती करने वालों के शव फर्श पर पड़े दिख रहे हैं। क्वाज़ुलु-नताल में पीटरमैरिट्सबर्ग बार में एक दिन पहले हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी।

क्लब में मृत पाए गए किशोर
पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के तटीय शहर ईस्ट लंदन के एक नाइट क्लब में रविवार तड़के कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई थी। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि इन किशोरों की मौत किस कारण हुई। ये किशोर कथित तौर पर स्कूल की परीक्षा खत्म होने का जश्न मनाने के लिए क्लब गए थे। स्थानीय समाचार पत्र ‘डेली डिस्पैच’ की खबर के अनुसार, शव मेज तथा कुर्सियों के पास मिले। शवों पर चोट के कोई निशान नहीं थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page