Connect with us

others

चलती ट्रेन में चढ़ा युवक और फिसलकर पहुंचा ‘मौत के मुंह’ में, आरपीएफ जवान ने ऐसे बचाई जान  

खबर शेयर करें -

रायपुर: चलती ट्रेन में चढ़ना कितना घातक साबित हो सकता है आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं जब जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित होती है. छत्तीसगढ़ के भाटापारा में रेलवे स्टेशन एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ गया और फिसलकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच आ गया. लेकिन इसी दौरान रेलवे सुरक्षा बल के सिपाही ने फुर्ति दिखाते हुए युवक को बचा लिया. यह घटना शुक्रवार 18 जून की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भाटापारा रेलवे स्टेशन पर एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ गया और उसका पैर फिसल गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दौड़कर इस युवक ने ट्रेन पकड़ी और फिर फिसलकर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के गेट के बीच फंस गया. यह देखकर वहां मौजूद आरपीएफ के सिपाही ने रूपक कुमार ने दौड़ लगा दी और युवक को बचा लिया.

हालांकि इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल के कॉन्स्टेबल रूपक कुमार को काफी दूर तक दौड़ना पड़ा. यह वीडियो देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर आरपीएफ सिपाही इस लड़के को बचाने के लिए नहीं दौड़ता तो शायद इस घटना में इस युवक की जान भी जा सकती थी.

इससे पहले उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग महिला पटरी पार कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ने की कोशिश करती दिख रही है. तभी वहां प्लेटफॉर्म पर खड़े एक आरपीएफ कर्मी की नजर पीछे से आ रही तेज़ रफ्तार ट्रेन पर पड़ती है. वह पहले तो आवाज़ लगाकर महिला को रोकने की कोशिश करता है और फिर तुरंत ही प्लेटफॉर्म पर लेटकर उस महिला को अपनी तरफ खींच लेता है. इतने में पीछे से वह ट्रेन बेहद तेज़ रफ्तार में गुजर जाती है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page