Connect with us

हल्द्वानी

सरकारों की उदासीनता के चलते राज्य के सैंकड़ों गांव खाली: सुशील भट्ट

खबर शेयर करें -
हल्द्वानी। स्वराज हिंद फौज के संस्थापक एवं केन्द्रीय अध्यक्ष सुशील भट्ट की अध्यक्षता में पी. डब्ल्यू. डी. गेस्ट हाउस तिकोनिया में प्रातः 11 बजे से एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया ।

      बैठक को संबोधित करते हुए केन्द्रीय अध्यक्ष सुशील भट्ट ने उत्तराखण्ड के राजनैतिक परिदृश्य पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य बनने के 2 दशक बाद भी उत्तराखण्ड के लोग स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जबकि उत्तराखण्ड के साथ बने अन्य राज्य आज विकास व तरक्की की ओर अग्रसर है। राज्य निर्माण के 18 वर्षों बाद भी उत्तराखण्ड में बुनियादी जरूरते पूरी नहीं हो पायी हैं। राज्य में सत्तासीन सरकारों की उपेक्षा के चलते अब तक उत्तराखण्ड के सैकड़ों गांव खाली हो चुके हैं। अपर्याप्त रोजगार के चलते लोग पलायन करने को मजबूर हैं तथा राज्य की पहचान जल, जंगल व जमीन तीनों बिक चुके हैं। जो कि बहुत चिंता का विषय है। पलायन रोकने के लिए राज्य में अनिवार्य चकबंदी लागू करना बहुत जरूरी हो गया है वरना राज्य की मूल अवधारण ही समाप्त हो जायेगी ।

      सुशील भट्ट ने कहा कि आज देश में असहिष्णुता चरम पर है। कुछ लोग देश में साम्प्रदायिकता का जहर फैलाकर देश की एकता और अखण्डता को खण्डित करना चाहते हैं। आज देश के चारों और धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है। जिससे देश की स्थिति काफी संकटपूर्ण एवं दुर्भाग्यपूर्ण हो गयी है। आज देश की संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग किया जा रहा है तथा देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

       बैठक में मुख्य रूप से संगठन के सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने के विषय पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी व साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर एक ठोस रणनीति बनाकर आगे के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गयी। जिसके लिए संस्थापक अध्यक्ष सुशील भट्ट ने स्वराज हिंद फौज के कार्यकर्ताओं को संगठन में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। सुशील भट्ट ने कहा कि संगठन को संक्रिय करने के लिए हर महीने के पहले रविवार को स्वराज हिंद फौज की मासिक बैठक का आयोजन किया जायेगा। 

    इस अवसर पर बैठक में मुख्य रूप से गिरीश चन्द्र लोहनी, सुरेश चन्द्र कपिल, डॉ० अवधेश तिवारी, देवेन्द्र कुमार पाण्डे, आशा शुक्ला, लक्ष्मण गैड़ा , प्रदीप पाठक, सुलेमान मलिक, चम्पा त्रिपाठी, मंजू शाह, गोपाल खनायत, एम०के शर्मा, जाकिर हुसैन, प्रेम प्रकाश सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे ।
Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page