Connect with us

अजब-गजब

यहां मंदिर के प्रसाद में मिलता है सैंडविच और बर्गर, लड्डू की जगह चाउमीन हथेली में लेते हैं लोग

खबर शेयर करें -

मंदिर वो जगह है जहां भगवान निवास करते हैं. वैसे तो दुनिया की हर चीज में ही उनका वास है लेकिन मंदिरों में उनकी मूर्ति स्थापित कर श्रद्धालु शीश नवाने आते हैं. जब मंदिर में पूजा कर लिया जाता है, तब लोग प्रसाद लेते हैं. ये प्रसाद भगवान लो चढ़े भोग का जूठा होता है, जिसे लोग उनका आशीर्वाद मान ग्रहण करते हैं. आमतौर पर मंदिरों में भोग के तौर पर लड्डू, मिश्री या मिठाइयां चढ़ाई जाती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां विराजे भगवान सैंडविच और बर्गर खाते हैं.

ये मंदिर चेन्नई के पड़प्पाई में स्थित जय दुर्गा पीठम मंदिर है. यहां प्रसाद के तौर पर लोगों को ब्रॉउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलता है. मंदिर के बारे में एक बात और प्रसिद्द है कि इस मंदिर का प्रसाद FSSAI से प्रमाणित है. साथ ही इस प्रसाद पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. ना सिर्फ हाल ही में इस मंदिर को मॉडर्नाइज किया गया था बल्कि प्रसाद का मेन्यू भी मोर्डर्नाइज किया गया है. इसमें लड्डू और मिठाइयों के प्रसाद को हटाकर बर्गर और सैंडविच कर दिया है.

पवित्रता का रखते हैं ध्यान
मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बर ऑन्कॉलॉजिस्ट हैं. ऑन्कॉलॉजिस्ट के श्री श्रीधर ने बताया कि इस मंदिर में पवित्रता का ध्यान रखा जाता है. यहां के प्रसाद को FSSAI से प्रमाणित किया जाता है. कई बार मंदिरों में खराब प्रसाद वितरित कर दिया जाता है, जिसकी वजह से लोगों की तबियत खराब हो जाती है. लोग आस्था में प्रसाद ग्रहण कर लेते हैं. लेकिन इस मंदिर में बने सैंडविच और बर्गर के ऊपर डेट लिखी होती है कि कबतक इसे खाया जा सकता है.

रेगुलर भक्तों का ख़ास ख्याल
मंदिर में आने वाले भक्तों में जो रेगुलर विजिट करते हैं, उनके लिए ख़ास सुविधा होती है. जो यहां लगातार आते हैं, उनकी जन्मतिथि और नाम रिकॉर्ड में रहता है. जब भक्त अपने जन्मदिन पर मंदिर में आते हैं, तब यहां बर्थडे केक प्रसाद में मिलता है. भक्तों को केक प्रसाद के तौर पर दिया जाता है. सभी भक्त खुश होकर प्रसाद ग्रहण कर लेते हैं.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page