Connect with us

नैनीताल

नैनीताल में भारी बारिश, कई स्थानों पर पहाड़ी से आया मलबा, चार घंटे बंद रहा हल्द्वानी हाईवे

खबर शेयर करें -

नैनीताल : सरोवर नगरी नैनीताल में भोर से हो रही बारिश ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है । नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर हनुमानगढ़ के समीप मोड़ पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण सुबह पांच बजे से यातायात बंद रहा। जिससे अखबार व दूध के वाहन फंसे रहे।

jagran

नैनीताल में सुबह साढ़े तीन बजे से ही जोरदार बारिश शुरू हो गई जो सुबह छह बजे तक जारी रही। उसके बाद भी रुक रुककर बारिश जारी है। कोहरे के बीच हल्की बारिश जारी है। तेज बारिश से जलभराव हो गया तो झील का जलस्तर भी सुधरा है। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के पास सड़क पर आए मलबा हटाने को बुलडोजर लगाया गया है।

jagran

नैनीताल हल्द्वानी मोटर मार्ग पर हनुमानगढ़ के निकट सड़क पर मलबा आने से पांच घंटे यातायात बाधित रहा। इस दौरान स्कूली बच्चे, पर्यटक भी फंस गए। चार घंटे बाद जेसीबी ने काफी मशक्कत के बाद सड़क से मलबा हटाया तब जाकर यातायात बहाल हो सका।

jagran

नैनीताल में पहली बारिश ने आपदा प्रबंधन की पुख्ता तैयारियों के दावे की पोल खोल दी। हल्द्वानी रोड पर तीनमूर्ति के पास पहले मोड़ पर राजभवन की पहाड़ी का मलबा आया तो सड़क बंद हो गई। करीब पांच बजे सड़क बंद होने के बाद दोनों ओर से वाहनों की कतार लग गई। तड़के आ रहे पर्यटक भी फंस गए तो उन्होंने पैदल ही रुख कर लिया। दूधिये, स्कूली बच्चे तथा यात्री भी फंस गए।

jagran

आपदा कंट्रोल रूम से लोनिवि को सूचना भेजी गई तो पता चला कि चालक अवकाश पर है। फिर दूसरे चालक को भेजकर फांसी गधेरा से बुलडोजर भेजा गया तब जाकर करीब पौने नौ बजे सड़क खुल सकी।

jagran

भीमताल में भी बारिश के बाद पहाड़ी से मलबा आने के कारण आवासीय मकानों के लिए खतरा बढ़ गया है। भवाली नगरपालिका स्कूल तथा भीमताल जून एस्टेट में भी मलबा आया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नैनीताल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page