Connect with us

नौकरी

इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

खबर शेयर करें -

अगर आप भी सरकारी नौकरी (Govt job) की तलाश में हैं और तैयारी कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। सरकार नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए देश के विभिन्न संस्थानों के साथ ही उनके राज्यों में नौकरी के मौके हैं। कुछ संस्थानों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जबकि, कुछ की आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होने वाली है। पढ़ें पूरी खबर…

BARC रिक्रूटमेंट 2023

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर ने 4374 विभिन्न पद पर भर्ती निकाली है. आवेदन 24 अप्रैल से हो रहे हैं और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 22 मई 2023 है. सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा. आवेदन करने के लिए बार्क की आधिकारिक वेबसाइट  barc.gov.in.पर जाना होगा.

NCERT भर्ती 2023

नेशनल काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग ने 347 नॉन-एकेडमिक पद पर भर्ती निकाली है. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होगा 29 अप्रैल 2023 से और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 05 मई 2023. आवेदन करने और इन पद के बारे में डिटेल में जानकारी हासिल करने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की आधिकारिक वेबसाइट  ncert.nic.in.पर जाना होगा.

RBI भर्ती 2023

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ग्रेड बी ऑफिसर पद पर वैकेंसी निकाली है. इन वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू होंगे 9 मई 2023 से और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 9 जून 2023. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद इस वेबसाइट से फॉर्म भर सकते हैं – rbi.org.in.इस रिक्रूटमेंट ड्राइव से कुल 291 पद भरे जाएंगे.

वेस्ट बंगाल लेडी कॉन्सटेबल रिक्रूटमेंट

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन करने के लिए वेस्ट बंगाल पुलिस या वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इन दोनों का पता ये है – wbpolice.gov.in और prb.wb.gov.in. अप्लाई करने की लास्ट डेट है 22 मई 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1420 पद पर भर्ती होगी.

SIHFW राजस्थान

स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर, राजस्थान ने नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के बंपर पद पर नौकरियां निकाली हैं. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होगा 05 मई 2023 के दिन और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 04 जून 2023. आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट  sihfwrajasthan.com. पर लॉगइन करना होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9879 पद भरे जाएंगे. इनमें से नर्सिंग ऑफिसर के 7020 पद हैं और फार्मासिस्ट के 2859 पद हैं.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नौकरी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page