Connect with us
एक तरफ देहरादून में अवैध अतिक्रमण और कब्जों के खिलाफ सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है, तो दूसरी तरफ हल्द्वानी में अवैध कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है।

हल्द्वानी

देहरादून के बाद हल्द्वानी में 20 जगहों पर गरजेगा बुलडोजर, अवैध कब्जा करने वालों की खैर नहीं

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और कुमाऊं का द्वार कहा जाने वाला हल्द्वानी शहर। ये दोनों ही शहर अवैध कब्जों से पटे पड़े है। जहां देखिए, वहां अतिक्रमण और इस वजह से लोग बेहद परेशान हैं। एक तरफ देहरादून में अवैध अतिक्रमण और कब्जों के खिलाफ सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है, तो दूसरी तरफ हल्द्वानी में अवैध कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है।

जी हां अतिक्रमण के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम बड़ा ऑपरेशन शुरू करने जा रहा है। अवैध अतिक्रमण को नेस्तनाबूत करने के लिए हल्द्वानी को 20 जोन में बांट दिया गया है। हल्द्वानी काठगोदाम के सारे क्षेत्रों में सार्वजनिक रास्तों के किनारे, फुटपाथ, नालों और नहर को अतिक्रमण से मुक्त किया जाना है। इसके लिए निगम 20 अलग-अलग जोन बनाए हैं। हर जोन में अतिक्रमण की सूचना भी उपलब्ध करा दी गई है।

हल्द्वानी में आज से ईदगाह के सामने और उसके आसपास से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसकी बकायदा मुनादी करा दी गई है। ईदगाह के सामने नाला पड़ता है। यहां भी अतिक्रमण किया गया है। लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इसके अलावा 10 लोगों को नगर निगम की तरफ से नोटिस दिया गया है। नोटिस में साफ साफ लिखा है कि नाले पर अतिक्रमण किया गया है।

इस वजह से नाले का सफाई संभव नहीं है। नाले पर अतिक्रमण की वजह से आसपास के इलाकों में जलभराव की समस्या आ रही है। नोटिस में लिखा गया है कि 1 जून तक अतिक्रमण करने वाले इसे खुद हटा लें या फिर नगर निगम बलपूर्वक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा। नगर निगम की मुनादी के बाद अतिक्रमण करने वाले कुछ लोग अतिक्रमण वाली जगह को खुद ही तोड़ने लगे थे। नगर निगम की टीम द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page