Connect with us

Weather

बागेश्वर में चार मकान ध्वस्त, 3 सड़कें बंद, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

खबर शेयर करें -

बागेश्वर: Houses collapsed in bageshwar अतिवृष्टि से चार मकानों के आंगन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे मकानों पर भी खतरा पैदा हो गया है। तीन सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। जबकि अन्य बंद सड़कों पर यातायात सुचारू हो गया है। वहीं, नगर में पेयजल संकट बना हुआ है। 

इनका टूटा मकान

जिले में रविवार की रात को बारिश हुई। सोमवार की सुबह चटक धूप के बाद उमस बढ़ गई है। बारिश के कारण काफलीगैर तहसील के सिमस्यारी गांव निवासी सरस्वती देवी पत्नी किशन राम, मनोज कुमार पुत्र गोविंद राम, पगना गांव के जगदीश चंद्र पुत्र तुला राम, दीवान राम पुत्र तुला राम के मकान और आंगन ध्वस्त हो गए हैं। प्रभावितों ने बताया कि उनके मकानों पर भी खतरा बना हुआ है।

ये रास्ते बंद

वहीं, डंगोली-सैलानी, असों-बसकुना मोटर मार्ग ध्वस्त हो थे। जिन्हें हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है। जबकि बिजोरीझाल-ओलखसों समेत तीन मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं।

आरे के पास चट्टान दरकने से जखेड़ा पेयजल लाइन के पाइप बह गए थे। योजना अभी भी बंद है। जिसके कारण कठायतबाड़ा, दांगण, स्टेशन रोड, अड़ोली आदि क्षेत्रों में पेयजल संकट पैदा हो गया है। 

पानी की आपूर्ति नहीं

तीन दिन से पानी की आपूर्ति नहीं होने पर उपभोक्ता परेशान हैं। इधर, जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। सभी तहसीलों में स्थापित कंट्रोल रूम, थाना, चौकी को 24 घंटे सतर्क रहने को कहा गया है।

बैजनाथ-कपकोट-मुनस्यारी एनएच पर गिर रहे पत्थर

बारिश के कारण गांवों का सड़क संपर्क फिर टूटने लगा है। कभड़भ्योल के समीप बैजनाथ-कपकोट-मुनस्यारी एनएच से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। जिसके कारण रात में वाहनों की आवाजाही पर खतरा पैदा हो गया है। मंडलसेरा-घिरौली से निर्माणाधीन सड़क की कछुवा गति से लोगों में आक्रोश है।

यदि यह सड़क बन गई होती तो कपकोट की यातायात व्यवस्था सुगम हो जाती। वहीं, पिंडर घाटी में बारिश के कारण रास्ते, बिजली, पानी का संकट गहरा गया है। पिछले तीन वर्ष से कपकोट से कर्मी जाने वाली सड़क सरण नामक स्थान पर काफी खराब है। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page