Connect with us

others

Dehradun Top News: यहां पढ़ें देहरादून की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

खबर शेयर करें -

देहरादून। आज बुधवार को कई खबरें रहीं। इसमें सबसे पहली खबर है मौसम की। देहरादून में शाम को अंधड़ के साथ कई इलाकों में बौछारें और ओलावृष्टि हुई। दूसरी खबर है आग की। देहरादून में रिस्पना पुल के निकट एक पेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई।

देहरादून में आखिरकार बरसे मेघ, गर्मी से फौरी राहत

देहरादून में आज दिनभर चटख धूप के बाद शाम को मौसम ने करवट बदली। इस दौरान अंधड़ के साथ कई इलाकों में बौछारें और ओलावृष्टि हुई। बता दें देहरादून में बीते 26 फरवरी को बारिश हुई थी। इसके बाद आज अंधड़ के साथ यहां बौछारें पड़ीं।

देहरादून में पेंट के गोदाम में लगी भीषण आग

आज शाम रिस्पना पुल के निकट महावर हार्डवेयर के गोदाम में आग लग गई। इससे अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पुलिस ने गोदाम के नीचे रह रहे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ि‍यों ने आग पर काबू पाया।

देहरादून में हैं 14 सक्रिय मरीज

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के चार नए मामले मिले, जबकि 27 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत रही है। प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 61 सक्रिय मामले हैं। हरिद्वार में सबसे अधिक 35 व देहरादून में 14 सक्रिय मरीज हैं। देहरादून में तीन और उत्तरकाशी में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

चार धाम यात्रा की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) ने पर्यटकों व तीर्थयात्रियों को सुविधा देने के लिए टोल फ्री नंबर 0135-2559898, 0135-2552627 और 0135-3520100 जारी किया है। पर्यटक चार धाम यात्रा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर पर फोन कर सकते हैं।

यूटीडीबी में बनाए गए कंट्रोल रूम में टोल फ्री नंबर से तीर्थयात्रियों को पंजीकरण, मौसम, यात्रा मार्गों की स्थिति, बुकिंग की स्थिति, आनलाइन बुकिंग और हेलीकाप्टर सेवा आदि जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

सेना में भर्ती प्रशिक्षण के लिए करें आवेदन

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय की ओर से अप्रैल माह के अंत में पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के आश्रितों के लिए भर्ती से पहले प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक पात्र किसी भी कार्यदिवस पर कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले.कर्नल सीबीएस बिष्ट ने बताया कि इच्छुक लोग 20 अप्रैल तक सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शिविर का संचालन अप्रैल माह के अंत में या मई माह के प्रथम सप्ताह में होना प्रस्तावित है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page