Connect with us
सांकेतिक फोटो कस्तूरी न्यूज़

others

मनमाना किराया वसूल रहे टैक्सी चालक, पुलिस प्रशासन मौन

खबर शेयर करें -

रानीखेत से विशेष संवाददाता सतीश जोशी

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र रोडवेज बसों एवं टैक्सियों को चुनाव आयोग द्वारा अधिग्रहण करने से मैदानी क्षेत्र को जाने वाले यात्रियों की काफ़ी फजियत हो रही है। टैक्सी चालक यात्रियों से मनमाने रेट लेकर जमकर मुनाफ़ा कमा रहे हैं। कुछ यात्रियों द्वारा टैक्सी स्टैंड में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों एवं होमगार्ड को इस मनमानी वसूली की शिकायत के बाद भी कोई सुधलेवा नहीं है।

पिछले दिनों लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग द्वारा चुनाव को संपन्न कराने के लिए रोडवेज की बसें व टैक्सियों को अधिग्रहण किया था। जिसके चलते अभी तक अधिकांश रूटों पर रोडवेज की बसें नहीं चलने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टैक्सी चालक मैदानी क्षेत्र को जाने वाले यात्रियों से हल्द्वानी का किराया 500 से 600 रुपया तक वसूल रहे हैं। इन दिनों शादियों के सीजन के चलते पहले ही बसों और टैक्सियों की भारी क़िल्लत है। जिसके चलते लोग निर्धारित किराए से बढ़कर पैसा वसूली के बाद भी टैक्सियों में जाने को मजबूर है।

प्रतिदिन बस स्टैंड में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। यहां केएमयू की बस अगर कभी आ भी जाती है तो उसमें बैठने के लिए यात्रियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। टैक्सी चालकों की मनमानी की शिकायत जब कुछ यात्रियों ने स्टैंड पर ड्यूटी में तैनात पुलिस एवं होमगार्ड के सिपाहियों से की तो उनका कहना था कि पुलिस द्वारा उनकी कोई मदद नहीं की गई जिससे साफ़ प्रतीत होता है कि ये सब मनमाना किराया वसूली का धंधा शह पर चल रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर मनमाना किराया वसूलने वाले टैक्सी चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अब देखना ये होगा किं शिकायत के बावजूद भी लोगों की इस परेशानी पर ध्यान देने को प्रशासन कब सक्रिय होकर नागरिकों को इस समस्या से निजात दिलाता है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page