Connect with us

उत्तराखण्ड

 काली फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलाई पर हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी : Kaali Film Controversy : डाक्यूमेंट्री फिल्म काली में देवी काली को आपत्तिजनक रूप में दिखाए जाने का विरोध में देशभर में हो रहा है। दिल्ली, लाखनऊ, मध्य प्रदेश समेत कई स्थानों पर निर्देशक लीना मणिमेकलाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं उत्तराखंड में भी व्यापक विरोध प्रदर्शन के बाद हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को भड़काने व हिंदुओं को नीचा दिखाने का आरोप है।

मंगलवार को बजरंग दल से जुड़े बसंत विहार हीरानगर निवासी शुभम अग्रवाल ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली का घेराव किया। इसके बाद पुलिस को तहरीर सौंपी। तहरीर में बताया है कि फिल्म निर्देशक लीना मणिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर अपलोड किया। पोस्टर में हिंदू समाज में उच्च स्थान तथा पूजनीय स्थान रखने वाली मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है।

लीना मणिमेकलाई ने अपने फिल्म के माध्यम से जो कृत्य किया उससे सभी हिंदू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। माता काली का ऐसा स्वरूप जानबुझकर हिंदू मान्यताओं को निकृष्ट प्रर्दशित करने वाला है। जिससे हिंदू समाज में पीड़ा व आक्रोश है। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर लीना मणिमेकलाई के विरुद्ध नफरत फैलाने व धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

निर्माता के खिलाफ गुस्सा, फिल्म बैन करने की मांग

काली फिल्म के पोस्टर को लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कालीचौड़ मंदिर समिति से जुड़े पदाधिकारियों व लोगों ने तहसील परिसर में प्रदर्शन के बाद एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मां काली करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है। सस्ते प्रचार के लिए निर्माता लीना मणिमेकलई ने अपने पोस्टर में मां काली का गलत चित्रण किया है। जिसे हिंदु समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। वही, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पुलिस को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग भी की।

तहसील पहुंचे समिति के लोगों ने कहा कि मणिमेकलाई की डाक्युमेंट्री फिल्म ‘काली’ का एक पोस्टर व वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जारी किया है। सस्ता प्रचार पाने के लिए मां काली का भ्रामक स्वरूप दिखाया गया है। सरकार को ऐसी तुच्छ और हिंदू विरोधी मानसिकता दर्शाने वाली फिल्म को बैन करने के साथ निर्माता पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए।

ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व बीडीसी अर्जुन बिष्ट, पंकज बिष्ट, सुरेंद्र बिष्ट, मनोज शर्मा, देव देउपा, मोहित बिष्ट, निखिल बिष्ट, सौरभ गोस्वामी, विनोद दानी, राहुल बिष्ट, नंदन सिंह, रितेश सुयाल आदि शामिल रहे। वहीं, कोतवाली पहुंचे बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एसएसआइ टीएस राणा को ज्ञापन सौंप फिल्म निर्माता पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page