Connect with us
जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूरदराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद अब सेना की तरफ से इसे संचालन के लिए रोक दिया गया। हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के दौरान इसमें एक जवान ने बलिदान दे दिया था।

जम्मू-कश्मीर

ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के संचालन पर लगी रोक, जम्मू कश्मीर में क्रैश होने के बाद सेना ने लिया फैसला

खबर शेयर करें -

जम्मू। 4 मई को ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद अब इसके संचालन को रोक दिया गया है। दरअसल जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ जिले में गुरुवार को ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था जिसमें एक जवान ने बलिदान दे दिया था। एक रक्षा अधिकारी के मुताबिक, सेना ने इसे एहतियात के तौर पर संचालन के लिए रोक दिया है।

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूर दराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का ये हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था।

हेलीकॉप्टर क्रैश होने से पहले पायलट और को-पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और फिर इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की गई।

पायलट ने हेलीकॉप्टर को मारुआ नदी के किनारे पर लैंड करवाने की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं रहा और एक बड़ा हादसा हो गया। हेलीकॉप्टर में पायलट, को-पायलट के साथ-साथ एक टेक्नीशियन मौजूद था।

बता दें कि ALH हेलिकॉप्टर भारतीय तटरक्षक बल के साथ सेना, नौसेना और वायु सेना सहित तीनों रक्षा बलों द्वारा संचालित किया जाता है। इससे पहले मुंबई में हुए हादसे के बाद भारतीय सेना ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर की तरफ से इसके संचालन पर रोक लगा दी गई थी। इसके साथ ही घटना के कारणों की जांच की जा रही थी।

एक सूत्र ने बताया कि जांच प्रक्रिया में जिन हेलीकॉप्टरों को मंजूरी दी गई है, वे अब उड़ान भर रहे हैं। भारतीय वायु सेना लगभग 70 एएलएच ध्रुव का संचालन करती है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in जम्मू-कश्मीर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page