Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 4th July 2022: वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा अचानक धन लाभ, वहीं इन राशियों को मिलेगा मान-सम्मान

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 4th July 2022: आज 4 जुलाई सोमवार का दिन के साथ आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि शाम 6:34 तक रहेगी। उसके बाद षष्ठी तिथि लग रही है।आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्य, महत्वपूर्ण व्यवसायों के आरंभ के लिए, विवाह आदि कार्यों के लिए अशुभ रहेगा। किंतु किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य, घर, कार्यालय, वह अचल संपत्ति से संबंधित कार्यों के लिये औषधि प्रयोग और किसी भी प्रकार की सर्जरी के लिए शुभ रहेगा । जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा सोमवार का दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। नई आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश करेंगे जो आगे चलकर फ़ायदेमंद साबित होंगी। कार्यक्षेत्र में प्रत्येक कार्य आसानी से पूरे होंगे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापारी वर्ग को भी व्यापार संबंधी कार्यों में लाभ होगा। मित्र मंडली के साथ समय बिताएंगे मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे ।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। कामकाज में आ रहे गतिरोध दूर होंगे। आज आपके सभी काम आप के मुताबिक समय पर पूरे होंगे। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा शत्रु पक्ष परास्त होगा। वरिष्ठ अधिकारियों से सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी l आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। लेन देन में सावधानी बरतें। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज ज का दिन मिलाजुला रह सकता है। प्रोफेशनल जीवन में भागदौड़ बनी रहेंगी कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो लाभप्रद रहेंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नए व्यापार की शुरुआत हो सकती है। सहकर्मियों के सहयोग से कई अटके काम पूर्ण होंगे। बेरोज़गारों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आनंद रहेगा घर में मित्रों व रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आप प्रसन्न रहेंगे दिन सफलतापूर्वक गुजरेंगा। धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। कार्यस्थल पर बेवजह किसी बहस में न पड़े समय का आनंद लें। व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचें। अध्ययन, अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन खास रहेगा मान सम्मान की वृद्धि हो सकती है। परिवार के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन सुख शांति से व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य बिना किसी चुनौती के समय पर पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी किंतु व्यय की अधिकता भी रहेंगी। अनावश्यक खर्चों पर काबू रखें। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन सफल रहेगा किसी कठिन परिस्थिति से बाहर निकलेंगे। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगेगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। काम में मन कम लगेगा, आलस्य का अनुभव करेंगे। व्यापारिक दृष्टि से दिन अच्छा है धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। शत्रु पक्ष कोई चुनौती सामने रख सकता है सावधान रहें। विद्यार्थी वर्ग को विदेश से जुड़ें कामों में सफलता मिलेंगे । शाम का समय अच्छा रहेगा मित्र मंडली के साथ मौज मस्ती करेंगे। पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है धैर्य से काम लें।।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। पूर्व में अटके सभी काम सुचारू रूप से चलने लगेंगे जिससे मानसिक तनाव खत्म होगा। व्यापारिक गतिविधियों में नई योजनाएं क्रियान्वित करेंगे। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। भूमि, भवन, रियल एस्टेट से जुड़े कामों मे लाभ प्राप्त होगा। मीडिया कर्मी, व पत्रकारिता से जुड़ें लोगों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा किंतु भाई बहनों के बीच मतभेद उभर सकता है वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा किंतु व्यक्तिगत जीवन में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में सहकर्मी मददगार साबित होंगे कुछ आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं। बिज़नेस में कोई नया कॉन्ट्रैक्ट हाथ लग सकता है जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होंगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे। परिवारजनों के साथ रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन हर तरह से अनुकूल रहेगा। व्यक्तिगत जीवन के लिए दिन सकारात्मक रहेगा। किंतु आर्थिक दृष्टि से दिन कठिन रह सकता है। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी होगी जिससे आर्थिक स्थिति डामाडोल हो सकती है। किसी बड़े पूंजी निवेश से बचें अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। छात्रों को इच्छित परिणाम न मिलने से दिन उदासी भरा रहेगा।बेरोज़गारों के लिए देना अच्छा है। नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा जीवन साथी काभरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपको किस्मत का पूरा पूरा साथ प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ उम्मीद से बढ़कर होगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे।व्यवसायिक क्षेत्र में आर्थिक योजना फलीभूत होंगी। जहाँ पर वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। भूमि भवन पर निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट, लॉटरी से जुड़ें लोगों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा। कामकाज के सिलसिले में छोटी मोटी यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। घर परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा । अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दबाव बना सकते हैं। संयम से काम लें। व्यावसायिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। बिना सोचे समझे पूंजी निवेश न करें। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलाएं। आज का दिन कोई नया कार्य शुरू करने से बचें। विद्यार्थियों का किसी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता न मिलने से मन में तनाव रह सकता है। पारिवारिक संबंधों में प्रेम बढ़ेगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते है। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम की अधिकता की वजह से परेशानी का अनुभव करेंगे। विरोधी परेशान कर सकते हैं। सावधानी बनाए रखें। नौकरी व्यवसाय के लिए समय उत्तम नहीं है। सोच समझकर पूंजी निवेश करें। काम के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभदायक नहीं रहेंगी। पारिवारिक दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। बड़े बुजुर्गों का साथ मिलेगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page