Connect with us
Today 23 August : 23 अगस्त बुधवार को चंद्रमा शुक्र की राशि तुला से निकलकर देर रात वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आज का दिन मेष राशि के जातकों को लाभ दिलाएगा तो मिथुन राशि के जातकों को कार्यों में सफलता दिलाएगा। आइए जानते हैं ग्रह गोचर के अनुसार आज का दैनिक राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 23 August 2023: बुध की बदल रही चाल, मेष से मीन तक सभी राशियों का ऐसा रहेगा हाल

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 23 August 2023: आज 23 अगस्त को चंद्रमा तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे जबकि आज बुध भी सिंह राशि में वक्री होंगे। ग्रहों के इस बदलाव के साथ आज स्वाति नक्षत्र के उपरांत विशाखा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन मेष राशि के जातकों को राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में लाभ दिलाएगा। जबकि जबकि मिथुन राशि के जातकों का आज लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

​मेष राशि वालों को उनके निर्णय का लाभ मिलेगा

​मेष राशि वालों को उनके निर्णय का लाभ मिलेगा

आज मेष राशि वालों को राजनीति में राजनीति में शासन-सत्ता और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से पूरा सहयोग मिलेगा। सितारे बताते हैं कि आज पारिवारिक व्यवसाय में जीवनसाथी की सलाह से लिया गया निर्णय लाभप्रद होगा। कारोबार में साझेदारों से आपको लाभ और सपोर्ट मिलेगा। आज आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। घर पर किसी छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। रुचिकर खानपान का आनंद लेंगे। घर के बड़ों से आपको सहयोग मिलेगा।
आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करें और गणेशजी को 11 दूर्वा अर्पित करें।

​किसी बात को लेकर चल रहा तनाव दूर होगा

​किसी बात को लेकर चल रहा तनाव दूर होगा

आज वृषभ राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपको आज प्रतियोगिता और कार्यक्षेत्र में सफलता का आनंद मिलेगा। पारिवारिक रिश्ते आपके मजबूत होंगे और परिवार के सदस्यों के साथ चल रहा कोई तनाव भी आज खत्म हो जाएगा। आज पारिवारिक दायित्व की पूर्ति से मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपने किसी मित्र की मदद भी आज कर सकते हैं। विवाद से आपको दूर रहना चाहिए और सेहत के प्रति सजग होना चाहिए।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर अथवा मिसरी का भोग लगाएं।

​मिथुन राशि वाले लाभ पाएंगे, आलस से बचें

​मिथुन राशि वाले लाभ पाएंगे, आलस से बचें


आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभप्रद और सफलतादायक रहेगा। लेकिन शरीर में सुस्ती और थकान महसूस करेंगे। आपके लिए सलाह है कि आज आलस का त्याग कर अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें इससे आपका काम बनेगा। परिवार में आज तालमेल और आपसी प्रेम बना रहेगा आर्थिक मामलों में दिन आपका खर्चीला रहेगा लेकिन जरूरी खर्च होने की वजह से आप इन्हें रोक भी नहीं पाएंगे। लव लाइफ आपकी रोमांटिक रहेगी। बच्चों की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। आज रात अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिलाएं।

​कर्क राशि वाले लाभ और सम्मान पाएंगे

​कर्क राशि वाले लाभ और सम्मान पाएंगे

कर्क राशि के जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसे में आज काम का दबाव बना रहेगा लेकिन सहकर्मियों से सहयोग से आपका काम समय पर पूरा होने से मन प्रसन्न होगा और आपका आत्मविश्वास भी बढेगा। आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग पारिवारिक जीवन के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी प्राप्त होगा। सामाजिक दृष्टि से आज आपके द्वारा किए गये कुछ कार्य आपको लाभ और सम्मान दिलाएंगे। किसी समस्या के समाधान से आप राहत की सांस लेंगे। माता पिता से आशीर्वाद और सहयोग प्राप्त होगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। उगते सूर्य को तांबे के लोटे से आज जल अर्घ्य प्रदान करें।

​सिंह राशि वालों को परिचय से लाभ मिलेगा

​सिंह राशि वालों को परिचय से लाभ मिलेगा

सिंह राशि वालों के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपका मन आज किसी बात को लेकर उलझन में रहेगा। आज किसी पारिवारिक समस्या की वजह से आपका मन परेशान होगा। आर्थिक मामलों में दिन आपके लिए सामान्य रहेगा लेकिन जोखिम भरा निवेश करने से आपको बचना होगा नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। दोस्तों से आपको सहयोग मिलेगा। बिजनस में पूर्व परिचय और संपर्क से आपको कोई डील मिल सकती है। राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा और सरकारी क्षेत्र के काम बनेंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि वाले आर्थिक मामलों में लाभ पाएंगे

कन्या राशि वाले आर्थिक मामलों में लाभ पाएंगे

आज कन्या राशि वालों के सितारे बताते हैं बीते कुछ समय से चल रही आपकी कोई परेशानी दूर होगी। आप आर्थिक मामलों में आज लाभ पाएंगे। बिजनस में आज आपको अपने सहयोगियों से मदद मिलेगी। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए किया गया आपका प्रयास आज सफल होगा। परिवार में आपको पिता और वरिष्ठ लोगों से सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से आपका रिश्ता बेहतर होगा, ससुराल पक्ष के संबंधियों से आपको लाभ मिल सकता है।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। देवी दुर्गा की पूजा करें और सप्तशती के प्रथम चरित्र का पाठ करें।

​तुला राशि वालों का घरेलू जरूरतों पर धन खर्च होगा

​तुला राशि वालों का घरेलू जरूरतों पर धन खर्च होगा

आज तुला राशि के जातकों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता और परेशानी हो सकती है। किसी निकट संबंधी की समस्या और परेशानी को सुलझाने में आप सहयोग करेंगे। आपने किसी से कुछ रुपया पैसा उधार लिया है इसे चुकाने को लेकर आपकी चिंता आज बनी रहेगी। आज बच्चों और घरेलू जरूरतों को लेकर आपको धन खर्च करना होगा। काफी समय से टल रहा कोई काम आज बन जाने से राहत महसूस करेंगे। पिता और ससुर की ओर से आपको सहयोग मिल सकता है। वाणी और व्यवहार कुशलता का आपको लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 69% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। बजरंगबाण का पाठ करें।

​वृश्चिक राशि वाले आज सेहत के प्रति गंभीर रहें

​वृश्चिक राशि वाले आज सेहत के प्रति गंभीर रहें

आज सितारे बताते हैं कि आपको अपनी सेहत को लेकर आज सजग रहना चाहिए। खानपान के मामले में भी आज आपके लिए संयम रखना जरूरी है। आर्थिक मामलों में आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए खर्चीला रह सकता है। मेहनत के बावजूद भी अपेक्षित लाभ नहीं होने से चिंतित होंगे। छात्रों का मन आज विचलित होगा और पढ़ाई में अरुचि महसूस करेंगे। धर्म-कर्म और आध्यात्मिक विषयों में रुचि होगी। यात्रा का संयोग भी बनता दिख रहा है। शाम के समय बच्चों और परिवार के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और शनि स्तोत्र का पाठ करें।

​धनु राशि वालों को करियर में सफलता मिलेगी

​धनु राशि वालों को करियर में सफलता मिलेगी

आज 23 अगस्त के दिन धनु राशि के जातकों को सितारों की शुभ स्थिति का लाभ मिलेगा। आपको आज सरकारी क्षेत्र के काम में सफलता मिलेगी। नौकरी प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे जातकों को आज अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग और सोपर्ट आपको मिलेगा। सेल्स मार्केटिंग से जुड़े जातक आज अच्छी डील हासिल कर सकते हैं। जो लोग साझेदारी में बिजनस करने की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन लाभप्रद है, आपको सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में आपको खुशियां प्राप्त होगी।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। उपाय के तौर पर आज आपको गायत्री मंत्र का जप करना चाहिए।

​मकर राशि वाले क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें

​मकर राशि वाले क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें

आज मकर राशि के जातकों को मानसिक तनाव और उलझन का सामना करना होगा। आज आपका किसी से मनमुटाव हो सकता है इसलिए आज आपको वाणी पर संयम रखना चाहिए। नौकरी में आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आपके लिए सलाह है कि आज जो भी काम करें उसे बुद्धि और विवेक से पहले परख लें इससे आपको काम में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन के मामले में दिन नरम गरम रहेगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें और किसी जरूरतमंद को अन्न का दान दें।

​कुंभ राशि वाले कार्यक्षेत्र में नए अवसर पाएंगे

​कुंभ राशि वाले कार्यक्षेत्र में नए अवसर पाएंगे

आज कुंभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि, इन्हें आज परिवार में कुछ उलझनों का सामना करना होगा। किसी निकट संबंधी की मदद के लिए आपको धन और समय दोनों खर्च करना पड़ सकता है। नौकरी और कारोबार के मामले में आपके लिए दिन अनुकूल रहेगा। आपको आज कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर मिलेंगे जिनसे आपको भविष्य में फायदा होगा। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक मुलाकात हो सकती है। पिता की सेहत आज नरम रह सकती है। लोन और कर्ज चुकाने संबंधी कार्य में सफलता पाएंगे।

आज भाग्य 71% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। ओम नमो नारायण मंत्र का जप करें और तुलसी को दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

मीन राशि वालों को डूबा हुआ धन मिल सकता है

मीन राशि वालों को डूबा हुआ धन मिल सकता है

मीन राशि के लिए आज का दिन सुख शांतिदायक रहेगा। आपको आज अवसर पर ध्यान देना होगा और आलस का त्याग करना होगा इससे आपको लाभ और कार्य में सफलता मिलेगी। कोई पारिवारिक काम जो काफी समय से टला जा रहा था वह आज पूरा हो सकता है। बिजनस में आज आपको उचित प्रबंधन और कार्यकुशलता का लाभ मिलेगी। आर्थिक मामलों में आज आपको लाभ मिलेगा। कहीं आपका पैसा फंसा हुआ है तो प्रयास कीजिए आपको डूबा हुआ धन मिल जाएगा। वैवाहिक जीवन में आपसी प्रेम और तालमेल बना रहेगा।

आज भाग्य 76% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। ओम नमो नारायण मंत्र का जप करें और तुलसी को दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page